page level


Monday, February 19th, 2018 03:31 PM
Flash

कहीं भी कपड़ें चेंज करने से पहले, ऐसे पता लगाए कहां छुपा है हिडन कैमरा




कहीं भी कपड़ें चेंज करने से पहले, ऐसे पता लगाए कहां छुपा है हिडन कैमराAuto & Technology




आज जब हम कहीं भी जाते है सुरक्षा पहले देखते है। खासकर महिलाओं को सबसे ज्यादा चौखन्ना रहना होता है जब वह कहीं शॉप या मॉल में ड्रेस ट्राय करती है। तब सबसे ज्यादा जरूरी होता है। इतना ही नहीं वाशरूम में भी कैमरे लगे होते है पर हमें पता नहीं होता है। आज के समय में बटन जीतने छोटे कैमरे भी आते है जो कहीं पर भी फीट हो जाते है पूरी रिकॉडिंग भी हो जाती है। और हम समझ ही नहीं पाते है कि किसी ने आपकी रिकॉर्डिंग भी कर ली है। जैसे कि होटल के कमरे से वीडियो लीक होना, चेंजिंग रूम में हिडन कैमरे लगे होना, साधारण बातचीत को किसी छोटे से माइक्रोफोन से रिकॉर्ड कर लेना। ये सारी चीजें बहुत खतरनाक है आपकी प्राइवेसी को भंग करती है।

आप हर जगह चौखन्ना रहते हो लेकिन इतनी बारीक चीज़ का हर बार पता करना मुश्किल है। वैसे तो आपको बता दें कि डिटेक्टर हर वक्त आकपे हाथों में होता है लेकिन आप उसका उपयोग नहीं करते है। जी हां फोन की ही बात कर रहे है। इसका उपयोग भी आप कैमरा और माइक्रोफोन डिटेक्टर के रूप में भी कर सकते है। बस आपको एक एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा।

हिडेन कैमरा डिटेक्टर

इस एप्लीकेशन का उपयोग बेहद आसान है। बस इसे इंस्टॉल कर ओपन करते ही आपका काम शुरू हो जाएंगा। इस एप्लीकेशन को इस्टॉल करने के बाद में आपसे कैमरा सहित कुछ ऐक्सेस मांगेगा। इसके ओके करके आगे बढ़ने पर सबसे पहले ही डिटेक्ट कैमरा बाई रेडियेशन मीटर का ऑप्शन आएगा। इसके साथ ही डिटेक्ट इन्फ्रारेड कैमराए टिप्स एंड ट्रिक्स और पेड ऐप लेने का ऑप्शन होगा।

इस तरह काम करेंगी ये एप्लीकेशन

– डिटेक्ट कैमरा बाई रेडियेशन मीटर को क्लिक करते ही यह अपना काम शुरू कर देता है। स्क्रीन पर गोल सर्किल दिखाई देगा जबकि नीचे की ओर एक हरे रंग की सीधी लाइन चलती रहेगी। लाइन के नीचे ही एक पट्टी पर आपको सूचना मिलती रहेगी कि कैमरा है या माइक्रोफोन।

– अब आपको अपने फोन को आस पास की चीजों की ओर लेकर जाना है जहां छुपा हुआ कैमरा होने का शक हो। यदि कुछ नहीं मिलता है तो वह हरी लाइन सीधी चलती रहेगी। जैसे ही कोई कैमरा या माइक्रोफोन रेडियेशन इसे मिलेगा नीचे की लाइन जिग जैक हो जाएगी। वहीं जब यह कैमरा डिटेक्ट कर लेगा तो लाइन लाल हो जाएगी और डिटेक्ट का अलार्म बजना शुरू हो जाएगा।

– इतना ही नहीं यह ऐप मोबाइल और कंप्यूटर को भी डिटेक्ट करने में मदद करता है।

इस एप की कमजोरी

– इस एप्लीकेशन में ऐड बहुत ज्यादा आते हैं ऐसे में आप 50 रूपए पेड कर ऐड फ्री ऐप का मजा ले सकते है।

– ज्यादा दूर से कैमरे को डिटेक्ट नहीं कर सकता है।

– कई बार गलत सूचना भी देता है। जिसे लेकर अभी इंप्रवमेंट की जरूरत है।

यह भी पढ़ें

एटीएम से पैसे निकलने वालें पढ़ ले ये खबर, होने वाले है बड़े बदलाव

गटर में सब्जी छुपा रहे लोग, जानिए क्या है मजबूरी

इन Apps के जरिए अपने लव वन को कराएं स्पेशल फील, इस वैलेंटाइन डे!

आधार कार्ड अपडेट कराना हुआ महंगा, 18 प्रतिशत GST लगेगा

Sponsored