page level


Thursday, May 24th, 2018 12:14 AM
Flash

भारत में जन्मा था ये शख्स बना ब्रिटेन का दूसरा सबसे अमीर आदमी




भारत में जन्मा था ये शख्स बना ब्रिटेन का दूसरा सबसे अमीर आदमीBusiness



वैसे तो भारत में में बिलेनियर्स की सूची बढ़ती जा रही हैं। जिसमें आज अगर पूछा जाएं कि देश का सबसे अमीर इसांन कौन है तो मुकेश अंबानी का नाम आत हैं। लेकिन ब्रिटेन में देश के हिंदुजा बदर्स टॉप पर है। ब्रिटेन अमीरों की सालाना सूची में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। रसायन क्षेत्र के उद्यमी जिम रैटक्लिफ ने उन्हें दूसरे स्थान पर पछाड़ दिया है। संडे टाइम्स ने अमीरों की सूची जारी की है जिसके अनुसार लंदन स्थित श्रीचंद और गोपीचंद हिंदुजा 20.64 अरब पाउंड की संपत्ति के साथ दूसरे स्थान पर है। पहले पायदान पर 21.05 अरब पाउंड के साथ रैटक्लिफ है।

आपके माथे पर भी पड़ती हैं इतनी लकीरें, तो कभी नहीं बन पाएंगे अमीर

उद्यमियों का दबदबा है

ब्रिटेन के एक हजार अमीरों की 2018 की सूची में 47 भारतीय मूल के अमीर व्यक्ति शामिल हैं। यह सूची तैयार करने वाले रॉबर्ट ने कहा कि ब्रिटेन अब बदल रहा है, अब ब्रिटेन में वे दिन करीब आ गए है कि अब विरासत में धन को पाने वालों की बजाए खुद बने उद्यमियों का दबदबा है।

16 की उम्र में अपने दम पर करोड़पति बना ये लड़का, इस आइडिया ने बनाया अमीर

सामान्य लोग ज्यादा अमीर बनते जा रहे है

रॉबर्ट वॉट्स के मुताबिक अब ब्रिटेन के अमीरों की सूची में सुशी, पेट फूड, चॉकलेट का कारोबार, अंडों का कारोबार करने वालों का दबदबा बढ़ रहा है। सूची में सामान्य पृष्ठि भूमि वाले लोग अधिक आ रहे हैं। ये लेग ऐसे हैं जिन्होंने बहुत संघर्ष किया है, अपने स्कूल के दौरान, या अपनी इस मुकाम तक पहुंचने के लिए। सामान्य पृष्ठभूमि से आने वाले रैटक्लिफ ने रसायन कंपनी आईनियोस की शुरुआत की। 2017 की सूची में वह 18वें स्थान पर थे। पिछले साल के दौरान उन्होंने 15.3 अरब पाउंड जोड़े और वह पहले स्थान पर पहुंच गए हैं।

ये है अमीरों की 5 फेवरेट लग्जरी कार, जानिए इनकी कीमत

Sponsored