page level


Monday, July 23rd, 2018 12:13 AM
Flash

लिपस्टिक लगाने का है शौक तो जरुर जान लें लगाने का सही तरीका




Fashion



महिलाओं को मेक-अप करने का शौक को होता ही है। खासतौर पर महिलाएं को लिपस्टिक लगाने का शौक तो होता ही है। और हो भी क्यों न आखिर लिपस्टिक लगाने से ही तो उनके चेहरे के सौन्दर्य में चार चाँद लगते हैं। पर अक्सर महिलाओं की शिकायत होती है कि उनकी लिपस्टिक ज्यादा देर तक नहीं टिकी रहती है। पर आप चिंता न करें आज हम आपके लिए लायें हैं कुछ ऐसे टिप्स जिनकी मदद से आपकी लिपस्टिक देर तक टिकी भी रहेगी और आप उसे बेहतर तरीके से कैरी भी कर पायेंगें।

ये हैं वो टिप्स

अच्छा दिखने के लिए सबसे पहला काम जो आपको करना है वो है कि आप अपने होठों का ख्याल रखें। प्राकृतिक रूप से सुंदर होंठों पर लिपस्टिक और सुंदर लगती है। वहीं होंठ अगर कटे-फटे हों तो कितना ही सुंदर रंग चाहे कितनी अच्छी तरह से क्यों न लगाएं, अच्छा नहीं दिखेगा।

जरुरी है कि आप आपने होठों के नेचुरल कलर पर  भी ध्यान दें। यह जरुरी नहीं हर कलर  हर इंसान पर अच्छा लगे। फैशन के फेर में ऐसा रंग न चुनें जो आपकी पर्सनैलिटी पर अच्छा न लगे। अपने होंठों के रंग के मुताबिक लिपस्टिक लें।

लिपस्टिक अप्लाय करने से पहले पूरी तैयारी करें। होंठों को लिपस्टिक के लिए प्रिपेयर करें ताकि लंबे समय तक लिपस्टिक लगी रहने पर होंठों को कोई नुकसान न हो। मॉइश्चराइजर लगाएं और ऊपर से हल्का पाउडर या फाउंडेशन लगाएं।

लिप लाइनर आजकल जरा चलन में कम है लेकिन होंठों को शेप देने के लिए इससे बढ़िया कुछ भी नहीं है। लिप लाइनर से होंठों को आकार दें और तभी लिपस्टिक अप्लाय करें।

होंठों में ब्रश से रंग भरें। ब्रश से रंग भरने का एक बेनिफिट यह होता है कि इससे लिपस्टिक एक ही शेड में अच्छी तरह से लगती है। होंठों में एक सा लुक लाने के लिए ब्रश से रंग भरना बहुत अच्छा साबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें:

इंदौर देगा महिलाओं को नौकरी की सौगात, 50 से ज़्यादा कंपनियां यहां देंगी रोजगार

मध्य प्रदेश में हर दिन हो रही है 61 बच्चों की मौत, वजह जान कांप उठेंगें आप

जानिए कब होगी सीबीएसई की कंपार्टमेंट एग्जाम, पढ़िए पूरा शेड्यूल

देश के इन 5 शहरों में शुरू होगी मेट्रो परियोजना, वित्त मंत्रालय ने दी मंजूरी

Sponsored