Friday, September 1st, 2017
Flash

खो गई है रसीद तो ऐसे डाउनलोड करें आधार कार्ड




Social

aadhar card f

आधार कार्ड आज भारत में सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेज बन गया है। एक ऐसा दस्तावेज जिसके बिना आपके आधे से ज़्यादा काम नहीं हो पाएंगे। आप बैंकिंग लेन-देन करना चाहते हैं तो आपको आधार कार्ड देना होगा, आप कहीं घूमना चाहते हैं तो आधार कार्ड का होना जरूरी है किसी सरकारी योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो आधार कार्ड होना जरूरी है। ऐसी कई सारी चीज़ें हैं जिनमें आधार कार्ड का होना जरूरी है।

542432Aadhar-card-at-door

आपने तो अपना आधार कार्ड बनवा ही लिया होगा और अगर नहीं बनवाया हैं तो बनवा लिजिए बहुत ही काम आने वाला है। चलिए अब काम की बात पर आते है। कई बार आपके साथ या किसी और के साथ ऐसा हुआ होगा कि आप आधार कार्ड का इनरोलमेंट करवाने गए घर आए रसीद को संभालकर रखा था लेकिन फिर भी वो मिल नहीं रही है या कहीं घुम गई है फिर क्या किया जाए।

Aadhaar-Enrolment-Number

दरअसल रसीद के घुमने के बाद आपको उसे ढूंढने के लिए बड़े पापड़ बेलने पड़ते हैं पर अगर आपकी आधार इनरोलमेंट रसीद घुम गई है तो ज़्यादा टेंशन वाली बात नहीं है। रसीद घुम गई हैं तब भी आप आपका आधार कार्ड डाउनलोड कर सकते है। यहां हम आपको इसकी आसान सी प्रोसेस बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप कुछ ही देर में अपना आधार कार्ड डाउनलोड कर लेंगे।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories