page level


Wednesday, December 13th, 2017 06:31 PM
Flash




‘कौन बनेगा करोड़पति’ के होस्ट अमिताभ बच्चन के ‘कंप्यूटर जी’ के खुले राज




‘कौन बनेगा करोड़पति’ के होस्ट अमिताभ बच्चन के ‘कंप्यूटर जी’ के खुले राजAuto & Technology

Sponsored




इन दिनों सभी रियलिटी शो को काफी पसंद किया जा रहा हैं क्योंकि एक आम व्यक्ति भी आज-कल रियलिटी शो में एक कंटेस्टेंट के तौर पर जा सकते हैं। वैसे आज हम बात कर रहें हैं सोनी चैनल पर प्रसारित होने वाले और हर उम्र के लोगो द्वारा काफी पसंद किए जाने वाले रियलिटी शो “कौन बनेगा करोड़पति” की। वैसे आप शो के नियम और शो के होस्ट अमिताभ बच्चन के बारे में तो काफी कुछ जानते होंगे लेकिन आज हम आपको यह शो के ‘कंप्यूटर जी’ के कुछ राज बताएँगे। जी हाँ! आपने आज तक केवल कंप्यूटर जी का नाम सुना होगा लेकिन आज हम आपको बताएँगे कि, कंप्यूटर जी के क्या-क्या काम होते हैं और वह शो के होस्ट अमिताभ बच्चन की किस तरह मदद करते हैं?

12.50 लाख रूपये जीतने वाले KBC-9 के कंटेस्टेंट अभिनव बताते हैं कि, फास्टर फिंगर के वक़्त वह अमिताभ जी के पीछे बैठे हुए थे और वह उनके कंप्यूटर को काफी ध्यान से देख रहें थे। उन्होंने बताया शो में यूज़ होने वाले दोनों कंप्यूटर को एक ब्लैक जोन ऑप्शन की मदद से ऑपरेट किया जाता हैं। इस ऑप्शन की मदद से कंटेंट को कंप्यूटर तक पहुँचाया जाता हैं। कंप्यूटर में अमिताभ जी सवाल के साथ-साथ उसके ऑप्शन, जीते हुए रूपयों की लिस्ट, लाईफलाइन्स की जानकारी आसानी से देख सकते हैं। इसके साथ ही शो के दौरान यदि अमिताभ जी किसी कंटेस्टेंट का नाम, पता, गाँव, नौकरी आदि भूल जाते हैं तो  स्क्रीन ऑप्शन के जरिए देखकर पता करते हैं।

अभिनव ने उदाहरण भी दिया कि, कैसे अमिताभ जी उनके गाँव के नाम ‘जावरा’ को ‘जाओरा’ बोल रहे थे। आपको बता दें, ‘फ़ोन ए फ्रेंड’ लाईफलाईन के लिए कंप्यूटर स्क्रीन पर एक अलग पेज मौजूद होता हैं जिसमे सभी जानकारी होती हैं और साथ ही ब्रेक टाइमिंग भी स्क्रीन पर मौजूद होती हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि, अमिताभ जी द्वारा सवाल पूछे जाने पर उसका उत्तर अमिताभ जी को पता होता हैं लेकिन लॉक करने पर ही स्क्रीन पर सही उत्तर दिखाई देता हैं।

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें