Friday, August 25th, 2017
Flash

ICC बंद करेगा चैम्पियंस ट्रॉफी, लाएगा नया टूर्नामेंट




Sports

ICC will stopped champions trophy and presented new tournament

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) चैम्पियंस ट्रॉफी को खत्म करने के बारे में विचार कर रही है। वह चैम्पियंस ट्रॉफी को खत्म करके 4 वर्षों में 2 वर्ल्ड T-20 टूर्नामेंट कराने पर विचार कर रही है। चैम्पियंस ट्रॉफी का अगला संस्करण 2021 में भारत में होना है, लेकिन खेल के छोटे प्रारूप (T-20) की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए इस टूर्नामेंट के भविष्य पर संदेह है।

चैम्पियंस ट्रॉफी भी लगभग वर्ल्ड कप की तरह ही हो गई

‘क्रिकइंफो’ ने ICC के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन के हवाले से लिखा है कि हमेशा से 50 ओवर के 2 टूर्नामेंट में अंतर करना मुश्किल रहा है। अब 10 टीमों का वर्ल्ड कप होने वाला है। ऐसे में चैम्पियंस ट्रॉफी भी लगभग वर्ल्ड कप की तरह ही हो गई है, जो मैं सोचता हूं कि अच्छा है। उन्होंने आगे कहा कि मेरा मानना है कि वर्ल्ड कप अभी भी लंबा टूर्नामेंट होगा। वर्ल्ड कप में सर्वश्रेष्ठ 4 टीमों को सेमीफाइनल में खेलने का मौका मिलता है। इसमें बारिश से बाधित होने वाले मैच और टीम के 1-2 बुरे मैचों का प्रभाव नहीं पड़ता जैसा कि चैम्पियंस ट्रॉफी में होता है।

यह टूर्नामेंट 16 या 20 टीम का कर सकते हैं

उन्होंने यह भी कहा कि वैसे 2021 में चैम्पियंस ट्रॉफी होगी या नहीं या इसकी जगह 2 वर्ल्ड T-20 टूर्नामेंट होंगे, इसके बारे में अभी चर्चा चल रही है। हां, पर ऐसी संभावना है। मैं यह नहीं कह सकता कि ऐसा होने वाला है क्योंकि हमने देखा था कि हाल ही में हुई चैम्पियंस ट्रॉफी अच्छा टूर्नामेंट साबित हुई, खासकर ब्रिटेन में जहां आपको हर टीम के समर्थन में माहौल देखने को मिला। इसलिए इसे खत्म करने की जल्दबाजी नहीं है, लेकिन ईमानदारी और स्पष्ट रूप से कहूं तो 4 साल के दौरान 2 वर्ल्ड T-20 टूर्नामेंट लाने पर चर्चा चल रही है। रिचर्डसन ने कहा कि 4 साल में 2 वर्ल्ड T-20 टूर्नामेंट खेल को वैश्विक स्तर पर बड़े पैमाने पर बढ़ाने का हमें मौका देगा। हम यह टूर्नामेंट 16 या 20 टीम का कर सकते हैं।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories