page level


Wednesday, April 25th, 2018 10:04 PM
Flash

चाहिए कील मुहासों से छुटकारा तो अपनाइए सबसे आसान और सस्ता तरीका




चाहिए कील मुहासों से छुटकारा तो अपनाइए सबसे आसान और सस्ता तरीकाHealth & Food



गर्मियां आते ही अधिकतर लड़कियों और महिलायों को अपनी त्वचा की टेंशन सताने लगती है. गर्मियां आने से पहले ही महिलाएं सूरज की किरणों से बचनें के लिए क्रीम, पाउडर और पता नहीं क्या क्या खरीदने लगती हैं. पर अब इस आसान से तरीके को अपनाने के बाद आपको किसी भी तरह के मेकअप से अपने चेहरे की झुर्रियां या कील मुहासों को छुपाने की जरुरत नहीं पड़ेगी.

आपको बता दें कि हम किसी महंगे प्रोडक्ट की नहीं बल्कि हर घर में आसानी से मिलने वाली बर्फ की बात कर रहे हैं. जी हां! हम उसी बर्फ की बात कर रहे हैं जिसे हम कभी भी अपने जीवन में इतना उपयोगी नहीं समझते. बर्फ के टुकड़ों को हम केवल कील मुहासों या झुर्रियों के लिए ही नहीं बल्कि दूसरे स्किन प्रोब्लेम्स के लिए भी यूज़ कर सकते हैं. आइये जानते हैं बर्फ से जुड़े कुछ मजेदार फैक्ट्स जिनसे हम पा सकते नैचुरली ग्लोविंग स्किन.

1. मुंहासे

यदि गर्मियों के मौसम में आपके चेहरे पर मुहांसे होने लगते हैं तो उसके लिए आप पहले पानी से मुंह को धोएं उसके बाद बर्फ के टुकड़ो को एक प्लास्टिक बैग में लेके अपने चेहरे पर उससे मसाज करें. दिन में दो से तीन इसे दोहराएँ. आपको फर्क नज़र आयेगा.

2. मिटाए झुर्रियां

जैसे-जैसे आपकी उम्र बढती वैसे-वैसे आपका चेहरा भी आपकी बढती हुई उम्र को दर्शाने लगता है. अपनी बढती हुई उम्र को छुपाने के लिए एक प्लास्टिक बैग में कुछ आइस क्यूब लें और उनसे अपने चेहरे पर मसाज करें ऐसा करने से पहले अपने चेहरे को गर्म या ठन्डे पानी से धोलें. ऐसा करने से आपसे स्किन लूस नहीं होगी और आपकी स्किन को moistures की कमी भी नही होगी.

3. पफ्फी आइज से राहत

कंप्यूटर या मोबाइल पर लगातार जयादा समय तक काम करने से हमरी आँखों पर सूजन आने लगती है. इससे छुटकारा पाने के लिए पानी में ग्रीन टी को उबाल लें इसके बाद इन्हें बर्फ की तरह जमा लें और आँखों के चारों ओर लगायें. ऐसा करने से अपको फायदा होगा.

4. सनबर्न से छुटकारा

सनबर्न के कारण हमारी त्वचा पूरी तरह से ख़राब हो जाती है. महंगे और केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने से अच्छा है कि बर्फ को चेहरे पर लगाया जाए.

5. मेकअप रिमूवर

यदि आपका मेकअप रिमूवर खत्म हो गया है या मिल नहीं रहा है तो घबराने की बात नहीं है क्यूंकि आपकी इस प्रॉब्लम का छुटकारा बर्फ से मिल सकता. बर्फ को अपने चेहरे पर घिसे जिससे की धीरे धीरे आपका मेकअप निकल जायेगा.

यह भी पढ़ें

फिर स्मोकिंग करते कैमरे में कैद हुईं माहिरा खान, वायरल हुआ वीडियो

बॉलीवुड ने साधी चुप्पी जब अपने ही लोगों ने की ये गलतियाँ

देश के अत्याधुनिक म्यूजियम में आंबेडकर को सुन सकेंगे Live, टच बटन से पलटेंगे संविधान के पन्ने

Sponsored