page level


Sunday, December 17th, 2017 05:39 PM
Flash




आईआईएम इंदौर में 21वें स्थापना दिवस समारोह का आयोजन




आईआईएम इंदौर में 21वें स्थापना दिवस समारोह का आयोजनEducation & Career

Sponsored




आईआईएम इंदौर में दिनांक 3 अक्टूबर, 2017 को 21 वें स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया गया । इस समारोह में ‘बैन – कैपिटल’ मुंबई के एम.डी. श्री अमित चंद्रा मुख्य अतिथि के रूप उपस्थित थे । यह समारोह श्री अमित चंद्राऔर आईआईएम इंदौर के निदेशक प्रोफेसर ऋषिकेश टी कृष्णन केद्वारा दीप-प्रज्ज्वलन से आरम्भ हुआ। इसके बाद आईआईएम इंदौर की एकआधिकारिक लघु फिल्म प्रदर्शित की गई । 15 मिनट की अवधि की इस फिल्म का फिल्मांकन पिछले 6 माह में परिसर में ही किया गया था।इसमें सम्मानीयपूर्व छात्रों के दृष्टिकोण से संस्थान के परिसर के जीवन को प्रस्तुत किया गया कि उन्होने कैसे अपने व्यक्तित्व को बढ़ाया। इसके बाद बच्चों के कल्याण के लिए आईपीएम प्रतिभागियों द्वारा संचालित एक सामाजिक पहल, आईआईएम इंदौर के i-Help क्लब द्वारा एक लघु प्रस्तुति दी गई ।

इसके बाद प्रोफेसर कृष्णन ने स्वागत संबोधन प्रस्तुत किया ।उन्होंने संस्थान द्वारा उठाए गए विभिन्न पहलों और भविष्य की योजनाओं के बारे में बताया। उन्होंने कहा, ‘विभिन्न विभागों में सफलतापूर्वक काम करने वाले विविध पोर्टफोलियो के साथ 5000 से अधिक स्नातक संस्थान का एक बड़ा आधार है।’ उन्होंने यह भी कहा कि संस्थान का मिशन प्रासंगिक है और पाठ्यक्रम में वृद्धि के साथ विश्व स्तर के अकादमिक बुनियादी ढांचे को प्रदान करताहै। संकाय सदस्यों द्वारा अनुसंधान के स्तर को बढ़ाते हुए और आने वाले वर्षों में छात्र विनिमय के माध्यम से और अंतरराष्ट्रीय सहयोग में सुधार करना है।

इस अवसर पर श्री अमित चंद्रा द्वारा फाउंडेशन डे व्याख्यान ‘फीलेंथ्रॉपी बिगिंस विद यू’ विषय पर दिया गया। उन्होंने कहा कि युवाओं के साथ बातचीत करना हमेशा मजेदार रहा है, क्योंकि वे हमेशा अपडेट किए जाते हैं और सीखने के लिए एक व्यक्ति को प्रेरित करते हैं। अपने व्यक्तिगत अनुभव को साझा करते हुए श्री चंद्रा ने कहा, ‘एक मध्यवर्गीय परिवार में रहने से आपको इस तथ्य को समझने में मदद मिलती है कि सफलता हमेशा एक संयोजन है ‘।श्री चंद्रा के प्रेरक और प्रोत्साहकव्याख्यान के बाद प्रश्न-उत्तर सत्र आयोजित किया गया।
इस समारोह में पुरस्कार वितरणकार्यक्रम भी हुआ, जिसमें वर्ष 2016 में पीजीपी (2016-18) और आईपीएम (2013-18) के संयुक्त बैच के शीर्ष 5 प्रतिशतप्रतिभागियोंको अकादमिक उत्कृष्टता के लिए 2016-17 में उनके अकादमिक प्रदर्शन के आधार पर28 प्रतिभागियों प्रमाण पत्र को दिए गए ।

इस अवसर पर, आईआईएम इंदौर के सर्वश्रेष्ठ शिक्षक पुरस्कार 2017 भी प्रदान किये गए । सर्वश्रेष्ठ शिक्षक पुरस्कार 2017 के लिए निम्नलिखित संकाय का चयन किया गया:

प्रोफेसर मनीष पोपली
प्रोफेसर सिद्धार्थ के रस्तोगी
प्रोफेसर सायंतनबेनर्जी

इसके बाद आईआईएम इंदौर के निम्नलिखित पांच स्टाफ सदस्यों को पुरस्कार प्रदान किये गए,जिन्होंने 2016-17 में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया –

श्री अरुण कुमार सिंह
श्री मानस परिहार
श्री प्रदीप कुमार केर्केटा
श्री प्रदीप टी के
सुश्री शिल्पा मोघे

आईआईएम इंदौर के उन कर्मचारियों के लिए एक सम्मान समारोह भी हुआ, जिन्होंने संस्थान में अपनी दस वर्ष की सेवा पूरी की। ये हैं :

प्रोफेसर गणेश के निदुगला
प्रोफेसर कमल के जैन
प्रोफेसर केयूर ठाकर
श्री अजय कुमार दाश

यह समारोह डॉ. ममता जोशी और उनकी टीम द्वारासूफी, पंजाबी और लोक गीतों पर आधारितएक मधुर और लयबद्ध प्रस्तुति के साथ संपन्न हुआ। पूरे आईआईएम इंदौर समुदाय के लिए भोजन के साथ यह समारोह संपन्न हुआ।

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें