page level


Friday, July 20th, 2018 10:37 AM
Flash

IIM Raipur अपने 7 वें दीक्षांत समारोह आयोजन के लिए तैयार




IIM Raipur अपने 7 वें दीक्षांत समारोह आयोजन के लिए तैयारEducation & Career



आईआईएम रायपुर के सातवें वार्षिक दीक्षांत समारोह का आयोजन मंगलवार, 10 अप्रैल, 2018 को जीईसी कैंपस, आईआईएम रायपुर में आयोजित किया जाएगा। दीक्षांत समारोह एक प्रतीकात्मक कार्यक्रम है जो सभी कड़ी मेहनत और उपलब्धियों का प्रतिनिधित्व करता है जिनमें छात्रों ने भारत के प्रमुख बी-स्कूलों में से एक के स्नातक के रूप में अपनी स्थिति अर्जित करने के लिए भाग लिया है।

इस अवसर पर श्रीमती निर्मला सीतारमण, भारत की माननीय रक्षा मंत्री मुख्य अतिथि होंगी। इस समारोह में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, श्रीमती श्यामला गोपीनाथ, अध्यक्ष, बोर्ड ऑफ गवर्नर्स और प्रोफेसर भारत भास्कर, निदेशक, आईआईएम रायपुर जैसे प्रतिष्ठित व्यक्तित्व भी उपस्थित रहेंगे।

श्रीमती निर्मला सीतारमण एक वरिष्ठ राजनीतिज्ञ हैं और वर्तमान में भारत की रक्षा मंत्री के रूप में सेवा दे रही हैं, वे श्रीमती इंदिरा गांधी के बाद इस पद पर आसीन होने वाली दूसरी महिला हैं। श्रीमती सीतारामन ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय, दिल्ली से अर्थशास्त्र में मास्टर डिग्री प्राप्त की है। वे कर्नाटक क्षेत्र की राज्यसभा सदस्य भी हैं। पूर्व में, वह वित्त मंत्रालय और वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के तहत वित्त और कारपोरेट मामलों के राज्य मंत्री के रूप में सेवा दे चुकी हैं। उसके पहले, वह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता के रूप में भी काम करती रही हैं। श्रीमती सीतारमण ने 2003 से 2005 तक राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) के सदस्य के रूप में भी कार्य किया है। दीक्षांत समारोह में उनकी उपस्थिति एक ऐसा क्षण होगा, जिसे छात्र याद रखेंगे और गौरवान्वित महसूस करेंगे।

डॉ रमन सिंह, छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्री, जो इस आयोजन की अध्यक्षता भी करेंगे, वह एक दूरदर्शी नेता हैं और विकास के लिए उनकी दृष्टि राज्य में जनता तक पहुंच गई है। डॉ रमन सिंह शक्ति का एक आधार है और संस्थान के विकास के लिए अनमोल सहयोग दिया है। स्नातकोत्तर छात्रों में पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम – 2016-18 बैच के 147 छात्र; स्नातकोत्तर कार्यक्रम-2015-17 बैच के 49 छात्र; कार्यकारी अधिकारियों के लिए स्नातकोत्तर कार्यक्रम की 2016 बैच के 10 छात्र और प्रबंधन में अध्येता कार्यक्रम के 8 छात्र शामिल होंगे।

एक बहुत ही कम समय में, संस्थान ने बेहद प्रगति की है। शीर्ष पायदान की अकादमिक सुविधाओं, अपने अंतरराष्ट्रीय विनिमय कार्यक्रम के लिए दुनिया के कुछ बेहतरीन विश्वविद्यालयों के साथ एक मजबूत प्लेसमेंट तंत्र और टाई-अप के साथ आईआईएम रायपुर देश में सबसे प्रतिष्ठित प्रबंधन संस्थानों में से एक है। संस्थान अपनी विविधता के लिए भी जाना जाता है, जहाँ पुरुष-महिला अनुपात 68:32 के और नए छात्रों का प्रतिशत 41% है। यहाँ छात्र इंजीनियरिंग, कला, वाणिज्य, विज्ञान, प्रबंधन, चिकित्सा और फार्मेसी जैसे विविध पृष्ठभूमि से आते हैं।

7 वें वार्षिक दीक्षांत समारोह की तिथि नजदीक आ रही है, आईआईएम रायपुर के निदेशक, प्रो. भारत भास्कर की राय दृढ़ है “हमारे छात्र हमारे ब्रांड एंबेसडर हैं वे आईआईएम रायपुर में यहां अधिग्रहीत अधिगम के साथ दुनिया में निकलेगे और हमें उनके योगदान और उपलब्धियों से गौरवान्वित करेंगे। “

यह भी पढ़ें :

ये है पक्का Ambani : बिना पैसे के कैसे कमाया जाता है पैसा, इस लड़के से सीखिए

गरीबों के लिए वरदान साबित हुई इस कैंटीन से हो रही चम्मच और गिलास की चोरी

दुनिया के सबसे खूबसूरत शहर में होगी Sonam की शादी, इस दिन Boyfriend संग लेंगी सात फेरे

Sponsored