page level


Monday, July 23rd, 2018 12:14 AM
Flash

IIM रायपुर ने पीजी उमाठे प्रशासनिक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का दत्तकग्रहण किया




IIM रायपुर ने पीजी उमाठे प्रशासनिक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का दत्तकग्रहण कियाEducation & Career



आईआईएम रायपुर समाज में योगदान करने में सक्रिय रूप से शामिल है और इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड, टाइम्स ऑफ इंडिया और नवभारत द्वारा प्रायोजित आईआईएम रायपुर मैराथन – प्रयास 2.0 के इस साल के संस्करण के भाग के रूप में, छात्रों ने सामूहिक रूप से पीजी उमाठे प्रशासनिक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को दत्तकग्रहण करने का फैसला किया।

पीजी उमाठे प्रशासनिक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय तक एक साईकल रैली का आयोजन किया गया । यह आयोजन शहर के महापौर श्री प्रमोद दुबे की मौजूदगी में हुआ जिन्होंने समाज के कल्याण की दिशा में बहुत योगदान दिया है। रैली के बाद, एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें लड़कियों को बचाने और सशक्त बनाने के महत्व पर ध्यान केंद्रित किया गया।

सशक्तिकरण में पहला कदम जागरूकता है, प्रयास टीम ने छात्राओं को किसी भी तरह के दुराचार- शारीरिक और भावनात्मक, से बचने के लिए विभिन्न कानूनों के बारे में जानकारी दी। उन्हें उन विभिन्न हेल्पलाइनों से अवगत कराया गया था जिन्हें सरकार द्वारा उनकी सहायता के लिए चालू किया गया है, जब भी ज़रूरत हो।

टीम ने छात्राओं के साथ बातचीत भी की जिसमें उनकी शिकायतों और आवश्यकताओं को सुना और संबोधित किया गया। उन्होंने मैराथन के दिन अर्थात 19 नवंबर, 2017 को एकत्रित होने वाली धनराशि से छात्राओं की जरूरतों को पूरा करने का भी वादा किया। दिन का समापन सांस्कृतिक गतिविधियों के एक दौर और स्कूल के बच्चों के मनोरंजन के लिए खेल के साथ संपन्न हुआ।

मैराथन के लिए सिर्फ दो दिन बचे हैं, तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है, महिला एवं बाल कल्याण मंत्री, श्रीमती रामशीला साहू रेस को हरी झंडी दिखाएंगी। इस कार्यक्रम में, जिसके पहले संस्करण में 2500 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया था, इस साल 3,500 के पार करने की उम्मीद है। पंजीकरण सभी छात्रों के लिए निशुल्क है जबकि अन्य से मामूली पंजीकरण शुल्क लिया जाएगा। इस मैराथन से प्राप्त होने वाली संपूर्ण राशि पीजी उमाठे प्रशासनिक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के उत्थान के लिए उपयोग की जाएगी। कार्यक्रम के अधिक विवरण के लिए, कृपया वेबसाइट iimraipurmarathon.com पर या BookMyShow पर जाएं।

Sponsored