page level


Sunday, December 17th, 2017 04:13 AM
Flash




IIM रायपुर ने रिलायंस के लिए 2 दिवसीय प्रबंधन विकास कार्यक्रम आयोजित किया




IIM रायपुर ने रिलायंस के लिए 2 दिवसीय प्रबंधन विकास कार्यक्रम आयोजित कियाEducation & Career

Sponsored




इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट रायपुर ने 1 दिसंबर, 2017 से रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, शहडोल (एमपी) के कार्यकारी अधिकारियों केलिए 2 दिवसीय मैनेजमेंट डेवलपमेंट प्रोग्राम “प्रभावी प्रबंधन” आयोजितकिया जिसका उद्देश्य ताजासोच, ज्ञानवृद्धि, नेतृत्व, नियोजन और अन्य इंटरैक्टिव पहलुओं की जानकारी देना था। इस कार्यक्रम के प्रोग्राम डायरेक्टर प्रोफेसर संजीव पराशर थे।

हमेशा परिवर्तनशील,तेजी से जुड़ते हुए और प्रतिस्पर्धी दुनिया के साथ,प्रबंधकों को अपने काम और कैरियर को प्रभावित करने वाले सभी क्षेत्रों में अपने ज्ञान और व्यावसायिक क्षमताओं को अपग्रेड करने की आवश्यकता होती है और इस कार्यक्रम का उद्देश्य इसे हासिल करने में उन को मदद करना था।

आरआईएल के अपस्ट्रीम कारोबार में अन्वेषण, मूल्यांकन और विकास और उत्पादन से शुरू होने वाली गतिविधियों की पूरी श्रृंखला शामिल है। रिलायंस ने पन्ना मुक्ता और मिड और दक्षिण ताप्ती ब्लॉक में ब्रिटिश गैस और ओएनजीसी के साथ एक संयुक्त उद्यम में 30% भागीदार बनकर एक्सप्लोरेशन एंड प्रोडक्शन (ईएंडपी) बिजनेस में प्रवेश किया।

पन्ना मुक्ता और ताप्ती (पीएमटी) ब्लॉक के अलावा,हमारे घरेलू पोर्ट फोलियो में कृष्णा गोदावरी, महानदी, कावेरीपालार,गुजरात सौराष्ट और कांबेबेसिन में पांच पारंपरिक तेल और गैस ब्लॉक और मध्यप्रदेश के सोहागपुर पूर्व और पश्चिम में दो कोयलाबेडमीथेन (सीबीएम) ब्लॉक शामिल हैं लगभग पच्चीस तकनीकी अधिकारियों ने कार्यक्रम में भाग लिया।

कार्यक्रम में शामिल प्रमुख विषय थे: 
ग्राम के माध्यम से स्वयं की पहचान करना; भावनात्मक योग्यता बढ़ाने के लिए चयनितकार्य नीतियां; संगठन के लिए निजी मिशन के लक्ष्य और उद्देश्यों का विकास करना; निर्णय लेना “एक मुश्किल कार्य”; प्रभावी पारस्परिक संबंधों का निर्माण; टीम बिल्डिंग और सहयोगात्मक संस्कृति,संघर्ष समाधान; नैतिकता और प्रभावी नेतृत्व,कार्य-जीवन संतुलन का प्रबंध करना।

शिक्षा विधि में कक्षा व्याख्यान, पारस्परिक विचार विमर्श, कक्षा अभ्यास, मामला अध्ययन और अनुभव साझा करने का एक उपयुक्त संयोजन था। दो और एमडीपी दिसंबर के महीने के लिए निर्धारित हैं जोआपूर्ति श्रृंखला विश्लेषि की और कुशाग्र परियोजना प्रबंधन पर आधारित होगा।

इच्छुक उम्मीदवार आईआई एमरायपुर केएमडीपी कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं या निम्नलिखित लिंक- ‘http://www.iimraipur.ac.in/mdp_cal.php’ देखें और कृपया किसी भी तरह के प्रश्नों के लिए mdp@iimraipur.ac.in पर मेल करें।

 

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें