page level


Thursday, July 19th, 2018 08:54 PM
Flash

शशिकला को IT ने दिया तगड़ा झटका, 187 स्थानों पर मारा छापा




शशिकला को IT ने दिया तगड़ा झटका, 187 स्थानों पर मारा छापाPolitics



मोदी सरकार ने एक साल पहले नोटबंदी की थी और अब मोदी सरकार बेनामी संपत्ति और अघोषित आय को लेकर लोगों और नेताओं पर शिकंजा कस रही हैं। तमिलनाडु में गुरूवार सुबह से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की कई टीम एआईडीएमके नेता शशिकला के नियंत्रण वाले जया टीवी के कार्यालय, उनके परिवार के सदस्यों, समर्थकों तथा पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता के कोदांद एस्टेट समेत समेत राज्यभर में 80 जगहों पर छापेमारी कर रही है। बताया जा रहा है कि ये छापेमारी देशव्यापी है और कुल 187 स्थानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने छापा मारा है।

# शशिकला को तगड़ा झटका

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के करीब 10 अधिकारियों ने आज सुबह करीब 6 बजे इक्कटथुथंगल स्थित टीवी चैनल के कार्यालय में प्रवेश कर तलाशी लेना शुरू किया। इनकम टैक्स का यह छापा जेल में बंद वीके शशिकला और उनकी कंपनी के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है। उधर, शशिकला के करीबी लोगों ने इन छापों को राजनीति से प्रेरित बताया है।

# चलाया जा रहा है क्लीन मनी अभियान

डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने बताया कि टैक्स छिपाने की सूचना मिलने के बाद ये तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा, ’टैक्स छिपाने की सूचना की हम पुष्टि करते हैं। हम टीवी चैनल और उसके वरिष्ठ अधिकारियों के गतिविधियों की निगरानी कर रहे हैं।’ एक अन्य अधिकारी ने बताया कि यह छापे ऑपरेशन क्लीन मनी अभियान के तहत चलाये जा रहे हैं। इसके तहत 80 ठिकानों पर एक साथ छापे मारे जा रहे हैं।

# वकील ने कहा राजनीतिक बदला

इस जांच में शेल कंपनियों, संदिग्ध निवेश आदि शामिल हैं। इस बीच जया टीवी के वकील ने कहा कि यह राजनीतिक बदले की कार्रवाई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार सेलेक्टिव होकर कार्रवाई कर रही है। वकील ने कहा, यह एक लोकतांत्रिक देश है और हम केंद्र सरकार के इस छापे से डरेंगे नहीं। हम कानूनी कार्रवाई करेंगे।’ बता दें, जया टीवी चैनल की शुरुआत तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता ने किया था। फिलहाल इस पर जेल में बंद AIDMK नेता वीके शशिकला के परिवारवालों का नियंत्रण है। शशिकला का भतीजा विवेक जयरामन इस चैनल को संभाल रहा है।

यह चैनल मुख्यमंत्री पलनीस्वामी और पूर्व मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम के धड़े के एक होने के बाद AIDMK सरकार के कामकाज की कड़ी आलोचना कर रहा था। इसके बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने शशिकला के परिवार के स्वामित्व वाले शहर के विवेक रेजिडेंस और जाज सिनेमा पर भी तलाशी अभियान चलाया।

यह भी पढ़ें-

करोड़ों दे कर जेल में शशिकला के लिए स्पेशल व्यवस्था

भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार हो चुके हैं ये नेता

देश में बन चुकी है इतनी महिलाएं सीएम

Sponsored