page level


Monday, September 24th, 2018 09:04 PM
Flash

अरबपतियों के मामले में भारत 11वें स्थान पर, जानिए कौन सा देश है सबसे आगे…




अरबपतियों के मामले में भारत 11वें स्थान पर, जानिए कौन सा देश है सबसे आगे…Business



भारत में अरबपतिशें की संख्या लगातार बढ़ रही है। हर क्षेत्र में बढ़े कॉम्पीटीशन के चलते बिजनेसमैन अच्छा खास इंवेस्ट कर रहे हैं, जिससे लोगों को अमीर बनने में समय नहीं लग रहा। आपको जानकर हैरत होगी कि पिछले कुछ समय में ही देश में अरबपतियों की संख्या में अच्छा इजाफा हुआ है और वर्तमान में भारत में आज करीब 200 अरबपति बसे हैं। अरबपतियों के मामले में दुनिया में भारत 11वें स्थान पर है।


नाइट फ्रेंक एलएलपी एजेंसी ने वेल्थ एक्स से प्राप्त आंकड़ों के आधार पर एक रिपोर्ट जारी की है। रिपोर्ट के अनुसार भारत में 2016 और 2017 के बीच 18 फीसदी अरबपति बढ़े हैं, जो भारत के लिए अच्छा परिणाम है।

जानिए कौन सा देश है नंबर एक-

अरबपतियों की बात करें, तो अमेरिका नंबर एक पर है। यहां अरबपतियों की संख्या 1830 है। वहीं चीन दूसरे स्थान पर है। यहां अरबपतियों की संख्या 1340 है। जापान इस मामले में तीसरे नंबर पर है। जबकि चौथे नंबर पर हांग कांग है। साल 2016 और 2017 के बीच अरबपतिशें की संख्या सबसे ज्यदा हांगकांग में ही बढ़ी है। यहां एक साल में 23 फीसदी लोग अरबपति बने हैं। वहीं ब्रिटेन में 4 फीसदी अरबपति कम हुए हैं।

उत्तर अमेरिका महाद्वीप में 50 करोड़ डॉलर की संपत्ति-

बता दें कि अमेरिकी महाद्वीप में अरबपति लोगों की संख्या सबसे ज्यादा है। यहां लोगों के पास 50 करोड़ डॉलर की संपत्ति है। उसमें भी सबसे ज्यादा अमेरिका और कनाडा में 31.8 फीसदी रहते हैं। इसके बाद एशिया में 28.1 और यूरोप में 21.4 फीसदी अरबपति लोग रहते हें।

यह भी पढ़ें

कभी चोरी के आरोप में गिरफ्तार हुई थी अरबपति की ये वाइफ, अब जीती है ग्लैमरस लाइफ

अरबपति हैं अंबानी, जानिए अपने दम पर कितने दिन चला सकते हैं देश की सरकार

युवाओं के लिए प्रेरणादायक है ये अरबपति, Mark Zuckerberg का ठुकराया था ऑफर

Sponsored