Wednesday, November 22nd, 2017 06:17 PM
Flash




भारतीय पोलो टीम ने विश्वकप के लिए किया क्वालिफाई




Sports

The Indian polo team that edged out Pakistan en rote to securing a berth in the World Cup polo championship in Sydney in October

भारतीय पोलो टीम ने अपनी सूझभूझ और मेहनत से विश्वकप में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब वे 17 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहे विश्वकप पोलो के लिए क्वालिफाई कर लिया है। दरअसल, ईरान में खेले गए क्वालिफाइंग राउंड में भारतीय टीम ने परचम लहराते हुए ये मुकाम हासिल किया है। ये टीम के सपोर्ट और टीम स्पीरिट का ही परिणाम है कि टीम विश्वकप के लिए क्वालिफाई कर पाई।
भारतीय टीम ने मेजबान ईरान को 10-8 गोलों से , दक्षिण अफ्रीका को 5-4 गोलों से और पाकिस्तान को 8- 7 गोलों से शिकस्त दी। बता दें कि 14 गोल के इस टूर्नामेंट का आयोजन एफआईपी ने किया था। बता दें कि इस खेल में वही टीम खेलती है जो एफआई की सदस्य होती है। इसका इनॉगरल टूर्नामेंट 1987 में चार बार विजेता रहा अर्जेटीना ने आयोजित किया था।

polo new
पूर्व भारतीय पोलो खिलाड़ी कर्नल नरिंदर ने बताया है कि भारतीय टीम में सेना को कोई खिलाड़ी शामिल नहीं था, जबकि सेना के पास 6 हजार घोड़े हैं, यह वाकई बहुत अफसोस से भरी बात है। भारत ने 1957 में फ्रांस में विश्वकप पोलो का खिताब जीता था।

Sponsored






Follow Us

Yop Polls

नोटबंदी का एक वर्ष क्या निकला इसका निष्कर्ष

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories