Saturday, November 18th, 2017 09:35 PM
Flash




क्या आप भी कुछ इस तरह करते हैं शॉपिंग करने में मोलभाव




क्या आप भी कुछ इस तरह करते हैं शॉपिंग करने में मोलभावSocial

Sponsored




शॉपिंग करना लड़कियों की आदत है। जब जी चाहता है शॉपिंग करने चली जाती हैं। लेकिन इतना ही नहीं शॉपिंग के दौरान वह कीमतों को लेकर मोलभाव भी करती हैं। ये पैसे बचाने की एक बेहतरीन आर्ट है, जो खासकर लड़कियों में ही होती है। वैसे ये आदत खरीददारी के दौरान पैसे कम करवाने के बहुत काम आती है। क्या आप भी उन्हीं लड़कियों में से हैं, जो मोलभाव करने के लिए कई नुस्खे अपनाती हैं। आज हम आपको बताते हैं उन नुस्खों के बारे में जो लड़कियां शॉपिंग के दौरान पैसे कम करवाने के लिए अपनाती हैं।

# रिश्तेदारी निकालना: कई लाेग दुकानदार का शहर पूछकर उससे पुराने संबंध जोड़ने लगते हैं और खुद को भी उसी शहर का बताते हैं, ताकि वह अापकाे सही दाम पर सामान दे।

# ज्यादा सामान: अरे भाई हम आपकी दुकान से इतना सामान खरीद रहे हैं, कुछ तो कम कीजिए। एेसा बोलकर आप दुकानदार पर पैसे कम करने के लिए दबाव डालते हैं और कुछ न कुछ छूट ले भी लेते हैं।

# स्टूडेंट डिस्काउंट: भईया मैं ताे स्टूडेंट हूं, सारी पॉकेट मनी अापकाे दे देंगे, ताे खाएंगे क्या? इस तरह की बातें सुनकर दुकानदार का दिल पसीज जाता है और वह छूट दे देता है।

 

# पुराना कस्टमर: लड़कियां अक्सर  दुकानदार से कहती हैं कि हम ताे अापके पुराने कस्टमर हैं, हमेशा अापसे ही सामान खरीदते हैं। अब क्या अाप पुराने कस्टमर काे भी छूट नहीं देंगे।

# कस्टमर के सामने बुराई: आप दूसरे ग्राहकों के सामने दुकानदार के सामान में कमियां निकालने लगते हैं। इससे परेशान हाेकर दुकानदार आपसे छुटकारा पाने के लिए कम कीमत में सामान दे देता है।

# ऑनलाइन छूट: अरे, इस सामान पर ऑनलाइन 20 प्रतिशत छूट मिल रही है और अाप इतना मंहगा दे रहे हाे। कुछ ताे कम कराे, यह सुनकर कई बार दुकानदार कीमत थाेड़ी कम कर ही देते हैं।

Sponsored






Follow Us

Yop Polls

नोटबंदी का एक वर्ष क्या निकला इसका निष्कर्ष

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories