page level


Thursday, February 22nd, 2018 10:05 PM
Flash

अंधा प्यार : किसी ने ‘मगरमच्छ’ से तो किसी ने ‘झूमर’ से की शादी




अंधा प्यार : किसी ने ‘मगरमच्छ’ से तो किसी ने ‘झूमर’ से की शादीSocial




एक परफेक्ट लाइफ पार्टनर मिलना बहुत मुश्किल होता है। खैर ढूढने वाले ढूंढ भी लेते है। वैसे शादी के लिए एक लड़का और एक लड़की जरूरत होती है लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे व्यक्तियों के बारें में बताएँगे जिन्होंने इस परम्परा को तोड़ दिया है। जी हाँ! यह वें लोग जो इस दुनिया की रेस से अलग है और अपने ही एक वर्चस्व बना रहें है। आइए जानते है वें लोग कौन है:-

1) डॉल्फिन से की शादी

हम बात कर रहें है 41 साल की शेरोन टेंडरर की जिन्होंने अपने प्यार को एक अलग ही नाम दिया है। दरअसल, 15 साल पहले इज़राइली रिसॉर्ट में सिंडी नाम की एक डॉलफिन से मुलाकात हुई थी। पहली मुलाकात के बाद टेंडरर को डॉलफिन (सिंडी) से प्यार हो गया था। इसके बाद दोनों ने शादी भी की। हालाकि, 2006 में सिंडी की मौत हो गई थी।

2) अपने पालतू कुत्ते से की शादी

नॉर्वे में रहने वाली 23 साल की बारबरा ने अपने पालतू कुत्ते से ही शादी की है। जर्नलिस्ट द्वारा पूछे गए प्रश्नों का जवाब देता हुए बारबरा कहती है कि, वें और उनके पति दोनों रुडोल्फ (कुत्ते) से खुश है। हर कपल की तरह वें भी अपने पति के साथ खुश है क्योंकि बारबरा के पति को “बारबरा और रुडोल्फ” के रिश्ते से कोई परेशानी नहीं है।

3) महापौर ने की मगरमच्छ से शादी

यह एक अजीब दास्तां है लेकिन सच है। दरअसल, सैन पेड्रो के महापौर विक्टर अगुइलर की हम बात कर रहें है। इन्होंने एक फीमेल मगरमच्छ से शादी की है।

4) खुद से की शादी

यह एक चीनी व्यक्ति की कहानी है। बताया जाता है कि, 39 साल के “लियू ये” नाम के एक व्यक्ति ने शादी के परफेक्ट मैच में खुद को देखा। इसके चलते उन्होंने अपने आप से ही शादी की है।

5) बकरी से की शादी

सूडान में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपने जीवन साथी के रूप में एक बकरी को चुना। इसके लिए उन्होंने $50 मतलब 15,000 सूडानी पाउंड भी अदा किए है।

6) झूमर से की शादी

झूमर को अत्यधिक पसंद करने वाली एक महिला ने झूमर को ही अपना जीवन साथी चुना और शादी की।

यह भी पढ़े:- 

व्रत रखेंगे तो कम होगा कैंसर का खतरा, कुछ ऐसी हैं भारत की ये परम्पराएं

यहां दो शादी करना है जरूरी, जिसने नहीं की उसे होती है जेल

शादी से पहले पैदा करना होता है बच्चा, जानिए भारत में कहां है ऐसी परंपरा?

ये हैं शादी की 5 अजीब प्रथाएं

Sponsored