Sunday, September 3rd, 2017 22:06:36
Flash

#BirthDay: कभी रोल मांगने के लिए ऑफिस-ऑफिस भटकते थे दीपक तिजौरी




#BirthDay: कभी रोल मांगने के लिए ऑफिस-ऑफिस भटकते थे दीपक तिजौरीEntertainment

Sponsored




आजकल हर वीकेंड पर कोई एक मूवी न देख लो तो लोग आपको इंसान नहीं समझते। वैसे मूवी देखना काफी अच्छा होता है बशर्ते मूवी अच्छी होना चाहिए। आजकल हर हफ्ते दो या तीन मूवी रिलीज़ हो जाती है। जिसमें से अधिकतर फ्लॉप हो जाती है। हर मूवी में हीरो और हीरोइन होते हैं जिन्हें सभी याद रखते हैं लेकिन जो उनके साथ होते हैं क्या कोई उन्हें याद रखता है?

दुनिया में हीरो तो हर कोई बनना चाहता है लेकिन क्या कोई ऐसा हीरो बनना चाहता है जो एक्टिंग भी शानदार करे और उसका इतना नाम भी न हो। वैसे एक्टर तो एक्टर ही होता है लेकिन लोग अक्सर लीड हीरो को ही अपने जेहन में याद रखते हैं लेकिन हम आपको आज उस हीरो के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक शानदार एक्टर है लेकिन वो हीरो नहीं बल्कि हीरो के भाई या उसके दोस्त का किरदार निभाते हैं।

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड में सर्पोटिंग एक्टर का रोल निभाने वाले दीपक तिजौरी की। दीपक तिजौरी को आपने काफी सारी फिल्मों में हीरो के दोस्त, भाई का रोल निभाते हुए देखा होगा। 28 अगस्त को दीपक पचौरी के बर्थडे के मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं दीपक तिजौरी से जुड़ी कुछ ख़ास बातें

कहां जन्मे दीपक तिजौरी
दीपक तिजौरी का जन्म 28 अगस्त 1961 को मुंबई में हुआ था। कॉलेज की पढ़ाई उन्होंने नरसी मुंजी कॉलेज से की। जब वे पढ़ाई कर रहे थे तब उन्हें एक्टिंग का भी चस्का लगा और उन्होंने एक थिएटर ग्रुप ज्वाइन कर लिया। इस थिएटर ग्रुप में उनके साथ आमिर खान, आशुतोष गोवारीकर, परेश रावल जैसे मंझे हुए कलाकार थे। उनके दोस्तों ने उनकी एक्टिंग को देखकर कहा कि उन्हें फिल्मों में होना चाहिए। बस फिर वो निकल पड़े फिल्मी दुनिया में अपना करियर बनाने।

दीपक तिजौरी को कैसे मिला काम
बॉलीवुड में किसी नए बंदे के लिए रोल पाना इतना आसान नहीं होता। एक छोटे रोल के लिए उस समय एक्टर्स को अपनी चप्पलें घिसना पड़ती थी। दीपक के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। छोटा रोल पाने के लिए उन्हें कई दफ्तरों और डायरेक्टर्स के चक्क्र लगाने पड़े। जानकारी के मुताबिक एक्टिंग से पहले उन्होंने सिने ब्लिट्ज के लिए एज ए होटल मैनेजर भी काम किया था। तिजोरी के करियर की शुरूआत में तेरा नाम मेरा नाम, पर्वत के उस पार, मैं तेरा दुश्मन और क्रोध जैसी फिल्मों में छोटा-मोटा रोल निभाने को मिला।

 

इस फिल्म ने बनाया दीपक तिजौरी को हिट
तिजोरी का करियर इन छोटे-मोटे रोल पाकर हिचकोले खा रहा था तभी उनकी लाइफ में एक बड़ी किक लगी जिसने उन्हें रातोंरात पॉपुलर कर दिया। साल 1990 में महेश भट्ट की नज़र दीपक तिजौरी पर पड़ी। महेश भट्ट उन दिनों एक रोमांटिक फिल्म बनाने की तैयारी कर रहे थे। दीपक तिजौरी को उन्होंने हीरो के दोस्त का रोल दिया। वो दोस्त जो अपने हीरो दोस्त के लिए अपनी जान भी दे सकता। फिल्म रिलीज़ हुई और सुपरहिट हुई। फिल्म का नाम था ‘आशिकी’।

सुपरस्टारों के साथ किया काम
अपनी लाइफ में पहली सुपरहिट फिल्म देने के बाद कई डायरेक्टर्स की नज़र दीपक तिजौरी पर पड़ी जिसके फलस्वरूप उन्होंने दिल है कि मानता नहीं, सड़क, खिलाड़ी, जो जीता सिकंदर जैसी शानदार फिल्मों में शानदार अभिनय किया। दीपक तिजौरी कई फिल्मों में सर्पोटिंग एक्टर का रोल कर चुके थे लेकिन अब वे फिल्म बनाना चाहते थे और फिर उसी राह पर निकल पड़े।

दीपक तिजौरी ने बनाई एडल्ट फिल्म
दीपक तिजौरी ने निर्देशक के रूप में पहली फिल्म साल 2003 में ‘उप्स’ की थी जो एक अडल्ट फिल्म थी लेकिन उन्हें बतौर निर्देशक हिंदी सिनेमा में पहचान फिल्म फरेब के जरिए मिली। इस फिल्म में शिल्पा शेट्टी और शमिता शेट्टी मुख्य भूमिका में नज़र आईं थीं। इसके बाद उन्होंने भाग जॉनी फिल्म की जिसमें कुणाल खेमू मुख्य भूमिका में थे।

इस फिल्म हुई कंडोम पर कॉमेडी
दीपक तिजौरी ने एक ऐसी फिल्म भी निर्देशित की थी जिसे उस समय काफी अश्लील दृष्टि से देखा गया था। अश्लील दृष्टि से इसलिए देखा गया था क्योंकि इसमें कंडोम का जबरदस्त यूज हुआ था। इस फिल्म कंडोम को लेकर जबरदस्त कॉमेडी क्रिएट की गई थी। इस फिल्म का नाम था ‘टॉम डिक एंड हैरी’।

दीपक तिजौरी की बीवी से नहीं बनती
दीपक तिजौरी की शादी शिवानी से हुई थी पेशे से एक फैशन डिजाइनर है। इन दोनों की एक बेटी समारा है। हाल ही में दीपक तिजौरी और उनकी बीवी के बीच उपजे विवाद ने काफी बड़ा रूप ले लिया। खबरों के मुताबिक दीपक तिजौरी का चक्कर किसी और से चल रहा था जिसके चलते उनकी बीवी ने उन्हें घर से निकाल दिया।

दीपक की कानूनी पत्नी नहीं है शिवानी
बताया जा रहा है कि दीपक तिजौरी की वाइफ ने कोर्ट में डिवोर्स के लिए केस फाइल किया है और उनसे भरण-पोषण के लिए पैसों की डिमांड की है। लेकिन दीपक तिजौरी इतना करने में समर्थ नहीं है जिसके चलते ये केस अभी अधर में हैं। दीपक तिजौरी का कहना है कि शिवानी कानूनी रूप से उनकी पत्नी नहीं है क्योंकि शिवानी का उनके पहले हसबैंड के साथ तलाक नहीं है।

चलिए जो भी हो इस केस का आगे जो होगा वो सब हमारे सामने ही आएगा। लेकिन इस महान कलाकार के जन्मदिन पर हम यही विश करते हैं कि जो भी हो अच्छा हो और वे आगे हमें बेहतरीन फिल्में देते रहे बस एक फैन को इससे ज़्यादा और क्या चाहिए।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories