Thursday, September 21st, 2017 23:35:41
Flash

जब सैफ ने करीना से कहा था ‘थैंक्यू बेटा’




जब सैफ ने करीना से कहा था ‘थैंक्यू बेटा’Entertainment

Sponsored




बॉलीवुड में अगर किसी एक्ट्रेस का डंका बोलता है तो वो है करीना कपूर, जिन्हें उनके जानने वाले प्यार से ‘बेबो’ कहते हैं। इंडिया में मुश्किल ही कोई ऐसा हो जिसने अभी तक करीना कपूर की फिल्में ना देखी हो। करीना कपूर ‘कपूर’ खानदान की बेटी है और देखा जाए तो पूरा कपूर खानदार फिल्मों में ही है। मुश्किल ही कोई ऐसा शख्स होगा जो फिल्मों में दिखाई न दिया हो। करीना को भी बचपन से ही फिल्मों में आने का शौक था और आज उन्होंने अपना एक बड़ा नाम बॉलीवुड में बना लिया है।

वैसे तो आपमें से कई लोग करीना कपूर के बारे में बहुत कुछ जानते हैं क्योंकि उनके बारे में किसी से कुछ छिपा नहीं है। उनकी लव लाइफ, उनकी शादी, उनकी फिल्में सब उजागर है। उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको करीना कपूर के बारे में ही कुछ इंट्रेस्टिंग बातें बताने जा रहे हैं।

करीना कपूर उर्फ बेबो का जन्म 21 सितंबर 1980 को हुआ था। इनके पिता रणधीर कपूर और मां बबीता है। इनकी बड़ी बहन का नाम करिश्मा कपूर है। करीना कपूर ने अपनी पढ़ाई जमुना बाई नरसी स्कूल देहरादून से की। स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद करीना ने मुंबई के विले पार्ले स्थित मिठीबाई कॉलेज से दो साल कॉमर्स की पढ़ाई की।

करीना कपूर ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के साथ ही अपना करियर शुरू किया। करियर की शुरूआत हुई अमिताभ बच्चन के सुपुत्र अभिषेक बच्चन के साथ में फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से। हालांकि ये फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो गई। इसके बाद करीना कपूर ने तुषार कपूर के साथ ‘मुझे कुछ कहना है’ की जो सुपरहिट हो गई। बस यही से करीना का करियर चल पड़ा।

करीना कपूर ने अपने करियर में कई अलग-अलग रोल किए है। कभी उन्होंने एक सीधी सादी लड़की का रोल प्ले किया तो कभी शहर की मॉर्डन लड़की का। वे अपने हर रोल में फिर रही। बॉलीवुड ने उनके फिगर को देखते हुए उन्हें जीरो फिगर एक्ट्रेस का टैग भी दिया था लेकिन अब ये उनके पास नहीं है।

करीना कपूरी की कुछ प्रमुख फिल्में मुझे कुछ कहना है, यादें, अजनबी, अशोका, कभी खुशी कभी गम, मुझसे दोस्ती करोगी, जीना सिर्फ मेरे लिए, तलाश, खुशी, मैं प्रेम की दीवानी हूं, एलओसी कारगिल, चमेली, युवा, देव, फिदा, ऐतराज, हलचल, बेवफा, क्योंकि, दोस्ती, ओम्कारा, डॉन, जब वी मेट, टशन, गोलमाल रिटर्नस, गोलमाल फन अनलिमिटेड, कम्बख्त इश्क, कुर्बान, 3 इडियट्स, बॉडीगार्ड, रावन, एजेंट विनोद आदि।

बात अगर करीना कपूर की पर्सनल लाइफ की करें तो करीना की पर्सनल लाइफ किसी से छुपी नहीं है। करीना कपूर ने जब करियर की शुरूआत की थी तब उन्होंने ऋतिक के साथ फिल्में की साथ ही ऋतिक के साथ उनकी नजदीकियां भी बढ़ी। इसके बाद उनकी नज़दीकियां शाहिद कपूर से बढ़ी।

शाहिद कपूर और करीना कपूर दोनों के बीच अफेयर काफी दिनों तक चला। फैन्स मानते थे कि ये दोनों शादी करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ और जल्दी ही ये जोड़ी अपनी-अपनी महत्वकांक्षाओं के चलते टूट गई। शाहिद के बाद करीना की ज़िन्दगी में आए तलाकशुदा सैफ अली खान। करीना सैफ के प्यार में दीवानी हो गई और अब उनकी शादी हो चुकी है।

करीना और सैफ अब तैमूर के पैरेंट्स भी बन गए। इन सबमें सबसे इंट्रेस्टिंग बात ये भी है कि जब सैफ अली खान की पहली शादी अमृता सिंह के साथ हुई थी तब करीना अपनी बड़ी बहन करिश्मा के साथ सैफ से मिलने आई थी तब करीना ने सैफ को उनकी शादी की बधाईयां दी और इसके बदले में सैफ ने कहा था ‘थैंक्यू बेटा’।

ये बात हम नहीं कह रहे हैं ये बात कई मीडिया रिपोर्ट्स में छप चुकी है। जाने माने मीडिया हाउस इंडिया टुडे में छपी एक ख़बर के मुताबिक ये वाकया साल 1991 में सैफ की शादी के मौके का है। जब सैफ ने करीना को ‘थैंक्यू बेटा’ कहा था। चलिए जो भी हो अब दोनों पति-पत्नी है, हंसी-खुशी ज़िन्दगी बिता रहे हैं किसी को और क्या चाहिए? हम तो बस यही दुआ करते हैं कि आप खुशहाल रहे।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories