page level


Sunday, December 17th, 2017 01:16 AM
Flash




विदेशी महिला ने कहां, ‘‘क्या मैं तुम्हें किस कर सकती हूं’’ जवाब में यह कहा हॉकी के जादूगर ने




विदेशी महिला ने कहां, ‘‘क्या मैं तुम्हें किस कर सकती हूं’’ जवाब में यह कहा हॉकी के जादूगर नेSports

Sponsored




हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद सिंह को कौन नहीं जानता है। उनका जन्म 29 अगस्त 1905 को इलाहाबाद में हुआ था। वह भारतीय फील्ड हॉकी के भूतपूर्व खिलाडी व कप्तान थे उन्हें भारत एवं विश्व हॉकी के क्षेत्र में सबसे बेहतरीन खिलाडियों में शुमार किया जाता है।वे तीन बार ओलम्पिक के स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के सदस्य रहे हैं।

 

 

3 दिसंबर 1979 को जब उन्होंने दुनिया से विदा ली तो उनके पार्थिव शरीर पर दो हॉकी स्टिक क्रॉस बनाकर रखी गई। ध्यानचंद ने मैदान पर जो ‘जादू’ दिखाए, वे इतिहास में दर्ज है। दरअसल आज हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले मेजर ध्यान चंद जी की पुण्यतिथि है। इस मौके पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। सीएम ने कहा, ‘हॉकी के जादूगर मेजर ध्यान चंद जी को उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि’।

 

विदेशी महिला ने कहा, मे आई किस यू?

एक बार की बात है जर्मनी ने भारत हॉकी टीम को अपने देश में आने को कहा था साथ ही उन्होंने यह भी कहा था की, अगर आपकी टीम हमारे यहां आएगी तो खर्चा हम उठाएंगे। इसके बाद इण्डिया टीम वह गई थी. फिर इंडियन टीम ने वहां कई मैच खेले और आखिरी मैच में बर्लिन-11 को 4 गोलों से हराया। अब तक ताे विदेशी भी ध्यानचंद के दीवाने हो गए थे। चेकोस्लोवाकिया में ध्यानचंद के खेल से इम्प्रेस होकर एक युवती उनके पास अाकर बोली, ‘तुम किसी एजेंल की तरह लगते हो, क्या मैं तुम्हें किस कर सकती हूं?’ ये सुनते ध्यानचंद सकपका गए और बोले, ‘सॉरी मैं शादीशुदा हूं। मुझे माफ करें।’

यह भी पढ़े: 

आपको भी लेना है तलाक, तो ये ऐप करेगा आपकी पूरी मदद

अब Whatsapp पर रोक सकेंगे विवादित पोस्ट, ग्रुप एडमिन को मिलेंगे ये अधिकार

दसवीं पास हैं तो खोले गैस एजेंसी, सरकार दे रही है मौका

कश्मीर में हस्ताक्षर बदलो अभियान की शुरुआत, हिन्दीप्रेमी हुए एकजुट

 

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें