page level


Sunday, December 17th, 2017 04:10 AM
Flash




‘कोहली’ करते हैं दिल्ली के इस मार्केट से शॉपिंग, फिल्में भी होती है शूट




‘कोहली’ करते हैं दिल्ली के इस मार्केट से शॉपिंग, फिल्में भी होती है शूटBusiness

Sponsored




शॉपिंग को लेकर कुछ मार्केट काफी फेमस होते हैं यहीं कारण हैं कि सभी लोग वहाँ से शॉपिंग करना ज्यादा पसंद करते हैं। वैसे हम सभी अक्सर मार्केट जाते हैं लेकिन अपने कभी सोचा हैं कि ऐसा कौन-सा मार्केट हैं जहाँ एक आम आदमी से लेकर एक सेलेब्रिटी तक शौपिंग करने जाता हैं। कुछ इसी तरह के मार्केट के बारे में आज हम आपको बताएँगे जहाँ फिल्मों से लेकर टी.वी सीरियल तक शूट किए गए हैं। आइए जानते हैं वह मार्केट कौन-सा हैं:-

आपको बता दें, कमर्शियल रियल एस्टेट कंसल्टेंट फर्म कुशमैन एंड वेकफील्ड की ताजा रिपोर्ट के अनुसार  जिस मार्केट के बारे में आज हम बात कर रहें हैं वह भारत की पहली और दुनिया की 24वीं सबसे महंगी जगह हैं। इसके साथ ही बताया जाता हैं कि, स्वतंत्रता सेनानी और पश्चिमी पाकिस्तान के पहले  मुख्यमंत्री खान अब्दुल जब्बार खान के नाम पर यह मार्केट का नाम रखा गया हैं।

हम बात कर रहें हैं पाकिस्तान से आए रिफ्यूजी  द्वारा खान मार्केट की। बताया जाता हैं कि, यहाँ 154 दुकानें और 74 फ्लैट्स हैं। साथ ही यहाँ कई दुकानें ऐसी हैं जो 50 साल से ज्यादा पुरानी हैं। वैसे दुनिया के लगभग सभी बड़े ब्रैंड्स के शो रूम आपको यहाँ मिल जाएंगे। आपको बता दें, खान मार्केट को शौपिंग, रेस्टोरेंट के साथ-साथ बॉलीवुड शूटिंग स्पॉट के नाम से भी जाना जाता हैं।

इस मार्केट के सभी लोग बहुत दीवाने हैं और जो भी व्यक्ति दिल्ली आता हैं एक बार इस मार्केट में जरूर आता हैं। जी हाँ! इस मार्केट में आम आदमी के साथ-साथ नेता, सेलेब्रिटी और कई क्रिकेटरों को आता देखा हैं। आपको बता दें, यहाँ शाहरुख़ खान, सोनिया गाँधी, विराट कोहली आदि कई सेलेब्रिटी शौपिंग के लिए आ चुके हैं।

सालों पुराने इस मार्केट में वक़्त के साथ-साथ बहुत कुछ बदला हैं और अनेक समस्याएँ सामने आई हैं इसलिए खान मार्केट को पुन: निर्माण करने का फैसला लिया गया हैं। गौरतलब हैं कि, सरकार भी खान मार्केट को लेकर कई प्रोजेक्ट्स पर विचार कर रहीं हैं। वैसे एशिया-प्रशांत क्षेत्र की करें तो खान मार्केट इस मामले में 11वें स्थान पर आता हैं।

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें