page level


Tuesday, December 12th, 2017 11:44 PM
Flash




छेड़छाड़ करने पर थप्पड़ खा चुके हैं अमन वर्मा, स्टिंग ऑपरेशन ने खराब किया था करियर




छेड़छाड़ करने पर थप्पड़ खा चुके हैं अमन वर्मा, स्टिंग ऑपरेशन ने खराब किया था करियरEntertainment

Sponsored




फिल्म ‘बागबान’ तो आपने देखी ही होगी और देखकर आपकी आंखों में आंसू भी आए होंगे। आखिर में आपको लगा होगा कि सलमान इस फिल्म में कितने अच्छे बेटे बने जबकि बाकी सब मतलबी निकले। इस मूवी में अमिताभ बच्चन के चार बेटे होते हैं जिनमें सबसे बड़ा बेटा होता है अजय उर्फ अमन वर्मा। आज हम आपको अमन वर्मा के बारे में ही कुछ ख़ास बातें बताने जा रहे हैं।

aman verma in baghban

अमन वर्मा को वैसे तो कई लोग जानते हैं क्योंकि उन्होंने ढेर सारे सीरियल्स और मूवी में एक्टिंग की है। क्योंकि सास भी कभी बहू थी में उनका किरदार आज भी लोगों को याद है, वहीं बागबान जैसी फिल्म से वे आज भी लोगों के दिलों में यादगार बने हुए है। अमन वर्मा वैसे ज़्यादा लाइमलाइट में नहीं रहते लेकिन उनकी लाइफ भी किसी हीरो से कम नहीं है।

अमन वर्मा की ज़िन्दगी की शुरूआत होती है 11 अक्टूबर साल 1971 से। मुंबई महाराष्ट्र में वे इसी दिन जन्मे थे। बचपन से एक्टिंग करने की बड़ी इच्छा थी सो उन्होंने एक्टिंग में ही अपना करियर बनाने की सोची। साल 1987 में उन्हें सीरियल ‘पचपन खंबे लाल दीवार’ में एक्टिंग करने का मौका मिला और उनका डेब्यू हो गया।

इसके बाद उन्होंने ‘महाभारत’ में वृश्केतु यानि कर्ण के पुत्र का किरदार निभाया। अमन वर्मा का फिल्मी करियर में डेब्यू हुआ ‘संघर्ष’ फिल्म से। ये फिल्म उन्हें साल 1999 में मिली। जिसमें उन्होंने एक सर्पोटिंग एक्टर का किरदार निभाया। साल 2002 में इन्हें ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में लीड रोल मिला। इसके बाद इन्हें ‘कहता है दिल’ सीरियल मिला जिसमें इन्होंने आदित्य प्रताप सिंह की भूमिका निभाई जिसके लिए इन्हें बेस्ट एक्टर कैटेगरी में इंडियन टेली अवॉर्ड मिला।

साल 2003 में अमन वर्मा को फिल्म ‘प्राण जाए पर शान न जाए’ में सोलो रोल मिला। इसमें उनके अपोजिट ट्विंकल खन्ना की बहन रिंकी खन्ना को कास्ट किया गया था। इस फिल्म के बाद इन्हें साल 2003 में ही ‘बागबान’ में काम करने को मिला। इसके साथ ही इन्होंने ‘खुलजा सिम सिम’ शो को भी होस्ट किया था।

अमन वर्मा का करियर वैसे तो साफ-सुथरा है लेकिन उनके नाम पर कुछ कॉन्ट्रोवर्सी भी है। लीडिंग बॉलीवुड वेबसाइड बॉलीवुड लाइफ डॉट कॉम के अनुसार अमन वर्मा जब इंडियन आइडल का पहला सीजन होस्ट कर रहे थे तब उन्होंने अपनी को होस्ट मिनी माथुर के साथ बद्तमीजी कर दी थी जिसके चलते मिनी ने उन्हें पूरी टीम के सामने थप्पड़ जड़ दिया था।

अमन वर्मा के साथ एक न्यूज चैनल ने कास्टिंग काउच को लेकर स्टिंग ऑपरेशन किया था। इस स्टिंग में अमन वर्मा को एक लड़की जो कि न्यूज चैनल की अंडरकवर रिपोर्टर थी के सामने पैंट उतारते हुए देखा गया था।

 

जानकारी के मुताबिक अमन ने लड़की को टीवी सीरियल में रोल दिलाने के बहाने फायदा उठाने की कोशिश की। उन्होंने पहले लड़की को फोन कर मुंबई आने को कहा और फिर उसे रोल के एवज में अपने साथ रात बिताने की बात कही। अमन ने लड़की को घर बुलाया जहां उसने मामले की पूरी रिकार्डिंग की। इसके बाद स्टिंग ऑपरेशन की पूरी टीम वहां पहुंच गई। इसके बाद अमन वर्मा ने चैनल वालों को धमकी देने का भी आरोप लगा। हालांक बाद में इस शो बिग बॉस में जब अमन वर्मा ने हिस्सा लिया तो सलमान खान ने उनका सपोर्ट किया।

कास्टिंग काउच का केस होने के बाद उनके बिहेवियर को देखकर उन्हें काम मिलना बंद हो गया। इसके बाद मुश्किल से ही उन्हें छोटे-मोटे रोल मिले। हालांकि बाद में उन्हें ‘शपथ’ सीरियल में लीड रोल मिला था लेकिन इस शो से भी उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

अमन वर्मा ने पिछले साल ही अपनी गर्लफ्रेंड वंदना लालवानी से शादी कर ली थी। वंदना अमन से 15 साल छोटी है और उनकी को स्टार रह चुकी हैं। अमन की लाइफ में जो भी कॉन्ट्रोवर्सी हुई वो उनका अतीत था और अब अमन इन सभी को भुलाकर अपनी लाइफ में आगे बढ़ रहे हैं।

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें