page level


Monday, August 20th, 2018 11:42 PM
Flash

देश का ये बड़ा एयरपोर्ट बंद रहेगा 15 दिन तक, यह है मुख्य वजह




देश का ये बड़ा एयरपोर्ट बंद रहेगा 15 दिन तक, यह है मुख्य वजहTravel



चंडीगढ़ अंतराष्ट्रीय हवाईअड्डा सोमवार से 15 दिन तक के लिए अपनी सेवाएं स्थागित कर रहा हैं। ऐसे में करीब 80,000 यात्री इससे प्रभावित होंगे। एक अधिकारी ने बताया कि 12 से 26 फरवरी तक उड़ानों का संचालन बंद रहेगा। यह सेवा सोमवार से सभी विमानों के आवगमन बंद कर दिए गए है। 27 फरवरी से यह सेवा फिर से शुरू कर दी जाएंगी। अधिकारी ने इसके लिए दूसरे विकल्प भी जारी करने के आदेश दिए है। जिससे यात्रियों को असुविधा ना हो।

रनवे के लंबाई को लेकर चलेगा काम

15 दिन तक अपनी विमान आवगमन की सेवा को स्थागित करने का कारण हवाईअड्डे के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुनील दत्त ने कहा कि बड़े विमानों के संचालन के मद्देनजर रनवे की लंबाई 9,000 फीट से बढ़ाकर 10,400 फीट की जा रही है। इससे विमान संचालन कंपनियां भविष्य में शहर को अमेरिका, यूरोप और आस्ट्रेलिया जैसे गंतव्यों से जोड़ने में सक्षम होंगी। हवाई अड्डा भारतीय वायु सेना (आईएएफ) द्वारा नियंत्रित है, जो यहां एक परिवहन स्क्वाड्रन संचालित करता है।

वाणिज्यिक उड़ाने भी संचालित होती

इस हवाई अड्डे से कई सारी वाणिज्यिक फ्लाईट भी संचालित होती है। जो दुबई, शारजाह और बैंकॉक जैसे शहरों के लिए अंतराष्ट्रीय सहित रोजाना करीब 30 वाणिज्यिक उड़ानें संचालित करता है। यह शहर घरेलू सर्किट में दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, श्रीनगर, जयपुर और कुछ अन्य शहरों से जुड़ा हुआ है।

ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए

हवाईअड्डे के बंद रहने के चलते यात्रियों की भीड़ को संभालने के मद्देनज़र पजांब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने रेलवे अधिकारियों से वैकल्पिक व्यवस्था करने के लिए कहा है। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि इस मांग को पूरा करने के लिए ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जा रहे हैं। चंडीगढ़ – नई दिल्ली से तीनों शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनों से जुड़ा हुआ है। अन्य ट्रेनें दिल्ली और जगहों के लिए शहर से जुड़ी हुई हैं।

यह भी पढ़ें

इस महिला ने साड़ी को लेकर बदली लोगों की सोच, किया ऐसा कारनामा कि दंग रह जाएंगे आप

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है लकी अली की बेटी का वीडियो

दुनिया की सबसे ऊँची होटल, सोने के दरवाजे से एंटर होते है यहाँ गेस्ट

ATM से घर बैठे करें लाखों की कमाई, यह कंपनियां दे रहीं मौका

Sponsored






You may also like

No Related News