Wednesday, August 9th, 2017
Flash

इंटरनेशनल Army Game : बड़ी-बड़ी हाकने वाला चीन के उड़े परखच्चे, भारत पहुंचा अगले राउंड में




Politics

Sponsored

रूस में एक ऐसा जबरदस्त मुकाबला चल रहा है, जिसे देखकर आप आश्चर्य भी होगें और अपने देश को सपोर्ट भी करेगें। यह मुकाबला है बड़े देश की सेना के टैंक के बीच। रूस में इन दिनों इंटरनेशनल आर्मी गेम चल रहा है जिसमें भारतीया सेना ने भी हिस्सा लिया है। इंडियन आर्मी अब इस प्रतियोगिता के दूसरे राउंड में चली गई है। पहले राउंड में रूस ने बाजी मारी। वहीं भारत चौथे नंबर पर रहा। प्रतियोगिता के दौरान चीन के टैंक के साथ कुछ अटपटा हुआ। गेम के दौरान चीन का टैंक लड़खड़ा गया। टैंक के कई हिस्से अलग-अलग हो गए। तस्वीर में भी दिख रहा है कि टैंक का पहिया ही अलग हो गया।

 

मुकाबले का दूसरा राउंड अगले 3 दिन तक चलेगा, जिसमें टैंक के अलावा हथियार चलाने के भी गेम होंगे। भारतीय सेना का मुकाबला 10 अगस्त को है। इसमें मुकाबला पहले के मुताबिक और कड़ा होगा। दूसरे राउंड में 48 किलोमीटर की रिले रेस होगी, जिसमें एक ही टैंक होगा और उसके द्वारा ही करतब दिखाए जाएंगे। दूसरे राउंड में शीर्ष पर रहने वाली टॉप 4 टीमें अगले राउंड में जाएंगी। फाइनल रेस 12 अगस्त को होगी। इस साल इस प्रतियोगिता में कुल 19 देशों ने हिस्सा लिया था, जिसमें भारत, रूस, चीन, कजाकिस्तान जैसे देश शामिल हैं।

अंतरराष्ट्रीय सैन्य खेलों में 28 कार्यक्रम होते हैं जिनका आयोजन रूस, बेलारूस, अजरबैजान, कजाखिस्तान और चीन में होता है। भारतीय सेना की टीम पिछले तीन वर्षों से स्पर्धा में हिस्सा ले रही है। सेना ने कहा, ‘इस वर्ष पहली बार टीम अपने टी 90 टैंकों के साथ हिस्सा लेगी जिन्हें जहाज द्वारा रूस भेजा गया है।’

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

क्या वोट के लिए युवाओ को मुफ्त की रेवड़िया बांटना उनके आत्मसम्मान को चोट पहुचाना है उचित्त है

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Related Article

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories