Saturday, November 18th, 2017 08:57 PM
Flash




तेज भूकंप के झटकों से दहला ईरान, 140 की मौत, 860 से ज्यादा घायल




तेज भूकंप के झटकों से दहला ईरान, 140 की मौत, 860 से ज्यादा घायलWorld

Sponsored




ईरान में रविवार की रात वहां के लोगों पर भारी पड़ गई। यहां भूकंप के तेज झटकों ने लोगों की जिन्दगी को तहस नहस कर दिया। रविवार देर रात को आए इस भूकंप में काफी नुकसान हुआ है। ईरान की सरकारी मीडिया के अनुसार भूकंप से हुई तबाही में करीब 140 लोगों की मौत हो गई है और 860 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं।

वहीं ईराक के अधिकारियों ने बताया है कि भूकंप से सुलेमानिया प्रांत में 6 लोगों की मौत हुई है और 150 लोग घायल हो गए हैं। हालांकि घायलों की संख्या ज्यादा भी हो सकती है। लोगों को मलवे से बाहर निकालने का प्रयास जारी है।

बता दें कि भूकंप ईरान और इराक के सीमाई इलाके में आया है। इसका केंद्र ईराकी कस्बे हलबजा से दक्षिण पश्चिम में करीब 32 किलोमीटर दूर था। भूकंप की तीव्रता 7.3 मापी गई है। यहां के शरपोल-ए- जाहाब शहर में कई लोग मारे गए हैं, जो ईरान-इराक की सीमा पर स्थित है। ईरानी मीडिया के अनुसार भूकंप 9.18 मिनट पर आया था, जिसकी गहराई 15 मील थी। बता दें कि ईरान के 14 राज्य और कई गांव भूकंप से प्रभावित हुए हैं।

2012 में भी आया था भूकंप-

ये पहली बार नहीं है जब ईरान भूकंप के तेज झटकों से थर्राया है। इससे पहले अगस्त 2012 में भी यहां भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। यहां आए दो जबरदस्त भूकंप में 250 लोग मारे गए थे और 1300 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

यह भी पढ़ें

भूकंप से थर्राया न्यूजीलैंड, सुनामी की चेतावनी जारी

मैक्सिको भूकंप के बाद लोगों की मसीहा बनी “फ्रीडा”, अब लोग कर रहे हैं सलाम

गुड़गांव में लगी देश की पहली भूकंप प्रणाली, 30 सेकेंड पहले देगी चेतावनी

रिसर्च : तेल व गैस के लिए की जाने वाली ड्रीलिंग से बढ़ता है भूकंप का खतरा

Sponsored






Follow Us

Yop Polls

नोटबंदी का एक वर्ष क्या निकला इसका निष्कर्ष

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories