page level


Friday, June 22nd, 2018 10:21 PM
Flash

भारतीय युवाओं की किस्मत चमकाएगा जापान, 2 लाख भारतीयों को दे रहा है ये सुनहरा अवसर




भारतीय युवाओं की किस्मत चमकाएगा जापान, 2 लाख भारतीयों को दे रहा है ये सुनहरा अवसरEducation & Career



तकनीक के क्षेत्र में जापान भले ही दुनिया में सबसे आगे हो, लेकिन ये भी मानना पड़ेगा कि जब-जब भारत को मदद की जरूरत पड़ी, तब तब जापान ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। जापान भारत के कई प्रोजेक्ट्स में मदद कर रहा है, वहीं अब ये देश भारतीय युवाओं की किस्मत चमकाने में भी जुटा है।

जी हां, दरअसल, जापान जल्द ही भारत के 2 लाख युवाओं को नौकरी देने जा रहा है। जापान इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन जेट्रो के वाइस प्रेसिडेंट शिगाई माइदा ने खुद इस बात की घोषणा की है।

खास बीए पास वालों के लिए है जॉब ऑफर-

ये नौकरी उन लोगों के लिए है, जो बीए पास हैं। इन लोगों को ग्रीन कार्ड दिए जाएंगे, ताकि वे वहां सेटल हो सकें। बता दें कि जापान में आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर बहुत तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में यहां बड़ी संख्या में तकनीकी और जानकार लोगों की बहुत जरूरत है। इस देश के साथ भारत के संबंध भी काफी अच्छे हैं, इसलिए जापान भारतीय युवाओं को ये ऑफर देने के बहाने उनकी किस्मत चमकाने की कोशिश कर रहा है।

यहां करे आवेदन-

अगर आप भी बीए पास हैं, तो जल्दी अप्लाई कर सकते हैं। बस इसके लिए आपको इस https://jetro.go.jp/en/ पर जाना होगा। बैंगलोर में भारत-जापान बि‍जनेस पार्टनरशिप सेमिनार के दौरान शिगेई ने कहा कि अभी जापान में तकरीबन 9 लाख 20 हजार आईटी पेशेवर हैं और हमें भारत से तुरंत 2  लाख आईटी पेशेवर चाहि‍एं। वर्ष 2030 तक यह मांग बढ़कर 8 लाख आईटी पेशेवरों तक पहुंच जाएगी। इस सेमि‍नार का आयोजन बंगलुरु चैंबर ऑफ इंडस्‍ट्री एंड कॉमर्स व जेट्रो ने मि‍लकर कि‍या।

एक साल में मिल जाएगा परमानेंट सिटीजन का दर्जा-

उन्होंने कहा कि जापान मैन्यूफैक्चरिंग में कई नई तकनीकों को अपना रहा है। ऐसे में बहुत से लोगों की जरूरत है और हम जानते हैं कि भारत के पास युवाओं के रूप में बेहतर हुनर है। ये हुनर हमारे बहुत काम आएगा। दुनिया में ऐसा पहली बार हो रहा है कि कोई देश भारतीय युवाओं को नौकरी के लिए ग्रीन कार्ड तक देने को तैयार है। महज एक साल के अंदर इन युवाओं को ग्रीड कार्ड मिल जाएगा। यानि एक साल के भीतर ये भारतीय युवा यहां के परमानेंट सिटीजन बन जाएंगे।

यह भी पढ़ें

हरियाणा की बेटी ने जापान में रोशन किया नाम, जीता सिल्वर मेडल

जापान की कंपनी ने ठोका भारत पर 5000 करोड़ का केस, पढ़िए क्या है मामला?

छोटी सी गलती पर ‘जापान रेल्वे’ ने मांगी माफी, दुनियाभर के लिए बड़ी सीख

एप्पल पर जापान की सॉफ्टवेयर कंपनी ने लगाया कॉपीराइट का केस

 

Sponsored