page level


Saturday, July 21st, 2018 07:13 PM
Flash

13 सालों से इस शख्स ने नहीं ली एक भी छुट्टी, इनाम लेने भी खुद नहीं जायेगा




13 सालों से इस शख्स ने नहीं ली एक भी छुट्टी, इनाम लेने भी खुद नहीं जायेगाSocial



अगर इस दुनिया में कामचोरों की कमीं नहीं है तो यहाँ कर्मठ लोगों की भी कोई कमिं नहीं है। आज हम आपको कामचोर नहीं बल्कि एक ऐसे कर्मठ शख्स के बारे में जिसने अपने काम को ही अपनी पूरी दुनिया मान लिया। दरअसल हम बात कर रहे हैं हिमाचल प्रदेश के रोडवेज में काम करने वाले एक ऐसे शख्स की जिसकी चर्चा आज पूरे देश में हो रही है।

आपको बता दें कि 13 सालों से हिमाचल रोडवेज में काम कर रहे जोगिन्दर सिंह(जोगी) ने अपने पुरे कार्यकाल में एक भी छुट्टी नहीं ली है । और उनके इसी कारनामे ने एक मिसाल कायम कर दी है। खास बात यह है कि अब जोगी को सिरमौर कला संगम नाम की एक संस्था उसके काम के प्रति लगन के मद्देनजर उन्हें सम्मानित करने जा रही है।

आपको बता दें कि जोगी ने अपनी ड्यूटी को ही अपना फर्ज समझकर पिछले 13 वर्षों में एक भी छुट्टी नहीं ली। केवल एक दिन हड़ताल व एक दिन दीपावली की रात को ही वह अपने घर गए थे। बाकि छुट्टियां उन्होंने बसों की सीटों पर सोकर ही गुजार दीं। यहां तक कि निगम के कहने के बावजूद भी उन्होंने छुट्टी जाने की बजाय अपने 303 रविवारीय अवकाश निगम को दान करवा दिए। हैरानी इस बात की है कि अभी भी उनके पास करीब 550 रविवार की छुट्टियां बची हैं। इतना ही नहीं जोगिंद्र सिंह को वर्ष 2011 में निगम ने भी प्रशंसा पत्र व नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

28 जून को किया जायेगा सम्मानित

खबर है कि 28 जून को ददाहू में होने वाले कार्यक्रम में उन्हें डॉ। यशवंत सिंह परमार पुरस्कार देंगे। लेकिन वह शायद ही इस खुशी के मौके पर पहुंचें। क्योंकि वह अपने पिता को सम्मान लेने भेजेंगे। वह अपनी ड्यूटी से छुट्टी नहीं कर सकते। बताया जा रहा है कि 4 जून 2005 से निगम के नाहन डिपो की बसों में परिचालक के पद पर कार्यरत जोगिंद्र सिंह मधुर भाषी, स्वच्छ छवि और सरल स्वभाव के हैं।

यह भी पढ़ें:

भूकंप के झटकों से हिली शिमला की धरती, 3.2 तीव्रता का था झटका

ये हैं वो 5 कारण जिनकी वजह से रानी लक्ष्मीबाई को गंवानी पड़ी थी अपनी जान

कभी सलमान के पीछे डांस करती थी ये हीरोइन, आज है बॉलीवुड की टॉप बोल्ड एक्ट्रेस

जापान में कयामत बनकर आया भूकंप, कई लोगों के मारे जाने की आशंका

Sponsored