page level


Thursday, January 18th, 2018 07:38 PM
Flash
15/01/2018

आ गई तीन पहियों वाली इलेक्ट्रिक पावर बाइक, ये हैं दमदार फीचर्स




आ गई तीन पहियों वाली इलेक्ट्रिक पावर बाइक, ये हैं दमदार फीचर्सAuto & Technology

Sponsored




आप ने बाइक तो बहुत सी देखी होगी कभी स्टाइलिश बाइक तो कभी सड़कों पर फर्राटे दार दौड़ने वाली इतना ही नहीं कई स्टाइलिश बाइक आप ने चलाई भी होगी लेकिन यदि हम आप से कहे की आज हम आपके के लिए एक ऐसी बाइक की जानकरी लेकर आए है जिसमें दो पहिया नही बल्कि तीन पहिया है तो सुनकर शायद आपको यकीन ना हो लेकिन यह सच है। दिलचस्प बात तो यह है कि जब यह बाइक चलती है तो हवा से बात करती है। तो चलिए जानतें है इस बाइक से जुड़ी कुछ खास बातें-

दरअसल हाल ही में जापान की प्रसिद्ध ऑटोमोबाइल कंपनी कावासाकी ने अपनी नई कॉन्‍सेप्‍ट बाइक की टीज़र तस्‍वीर जारी की है। इससे पहले कावासाकी ने 2013 में हुए टोक्यो मोटर शो में तीन पहियों वाली बाइक एक बाइक को पेश किया था। कॉन्सेप्ट जे नाम से पुकारी जाने वाली इस बाइक को कावासाकी ने एक बार फिर से इंटरनेट पर पेश किया है।पिछले हफ्ते कावासाकी के यूनाइटेड स्टेट्स यूट्यूब चैनल पर इस थ्री व्‍हील बाइक का वीडियो पेश किया गया था।

इसके बाद अब कावासाकी के यूरोप के यूट्यूब चैनल पर इस थ्री-व्हीलर का वीडियो आया है। आपको बता दें कि इस थ्री व्‍हील बाइक में पेट्रोल या डीजल की जरूरत नहीं पड़ती, बल्कि ये बाइक बैटरी पर चलती है। शहर में बाइक चलाने पर आप आरामदायक कम्फर्ट राइडिंग मोड चुन सकेंगे।इसकी मदद से राइडर की सीटिंग काफी आसान होगी, वहीं बाइक को अगर तेज़ रफ्तार में चलाना हो तो आपको स्पोर्ट मोड चुनना होगा जिसमें इस बाइक का अगला हिस्सा और भी झुक जाता है। इस बाइक की बैटरी अगले दो व्हील्स और पिछले सिंगल व्हील को पावर देती है।

हालांकि यह पहली बार नही है जब किसी बाइक निर्मता कंपनी ने थ्री व्‍हील बाइक बनाई हो इससे पहले कई और कम्पनियां इस तरह की बाइक का निर्माण कर चुकी है। इतना ही नहीं पिछले साल ही यामाहा ने निकेन बाइक को पेश किया था जो कि एक थ्री व्‍हील बाइक है। माना जा रहा है कि यामाहा निकेन थ्री-व्हीलर 2018 के अंत तक लॉन्च हो सकती है। इसके अलावा कैन-अम स्पायडर और पोलेरिस स्लिंगशॉट भी इसी रेस में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:

2018 में बजाज की ये दमदार बाइक होगी लांच, जानें कीमत और फीचर्स

BMW ने लांच की दो दमदार फीचर्स वाली नई बाइक्स, जानें कीमत

जल्द भारत मे लांच होगी Suzuki Intruder 150, जानें फीचर्स

दमदार डस्टर के बाद रेनो ने लॉन्च की Captur, मात्र 25 हजार में करे बुकिंग

 

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें


Select Categories