Saturday, September 2nd, 2017 15:00:29
Flash

जानिए कितनी सैलरी लेते हैं मुकेश अंबानी, नौ साल से नहीं बढ़ा वेतन




Business

Mukesh ambani 1

सबसे बड़ी बात तो ये हैं कि आखिर देश के इतने बड़े बिजनेसमैन को कितनी सैलरी मिलती होगी तो आपको बता दें कि उन्हें 15 करोड़ रूपए सैलरी मिलती है। मुकेश अंबानी को पिछले नौ साल से 15 करोड़ वार्षिक मिल रहे हैं। मुकेश अंबानी के बारे में और भी कई सारे फैक्ट हैं जो हम आपको बताने जा रहे हैं।

Mukesh ambani

24 करोड़ रूपए सालान छोड़ रहे मुकेश
यही नहीं अंबानी ने शेयर विकल्प भी नहीं लिया है, जो कि कंपनी के निदेशक मंडल के अन्य निदेशकों को मिला है। सबसे अमीर भारतीय अंबानी ने अपना वेतन, लाभ, भत्ता और कमीशन को 2008-09 से 15 करोड़ रुपये पर कायम रखा है यानी वह सालाना करीब 24 करोड़ रुपये छोड़ रहे हैं।

38.75 करोड़ रूपए मंजूर वेतन
रिलायंस इंडस्ट्रीज की 2016-17 की वार्षिक रिपोर्ट में कहा गया है कि चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक का वेतन पैकेज 15 करोड़ रुपये पर ही कायम है हालांकि, उनका मंजूर वेतन पैकेज 38.75 करोड़ रुपये है. यह उनकी प्रबंधन स्तर पर कम वेतन लेकर उदाहरण प्रस्तुत करने की इच्छा को दर्शाता है।

mukesh ambani 2

मर्जी से लेते हैं कम वेतन
अंबानी ने अक्टूबर, 2009 में अपना वेतन स्वैच्छिक रूप से 15 करोड़ रुपये पर सीमित किया था। उस समय मुख्य कार्यकारियों के वेतन को उचित रखने को लेकर बहस छिड़ी थी. अंबानी का वेतन इसी स्तर पर कायम है जबकि कंपनी के सभी अन्य कार्यकारी निदेशकों को शेयर विकल्प मिला हुआ है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories