page level


Wednesday, January 17th, 2018 02:53 AM
Flash
15/01/2018

भारतीयों में बढ़ रहा है “लांग वीकेंड वैकेशन कल्चर”




भारतीयों में बढ़ रहा है “लांग वीकेंड वैकेशन कल्चर”Travel

Sponsored




वीकेंड को एन्जॉय करने के लिए भी अब लोग लंबे समय तक वैकेशन लेना पसंद कर रहे हैं। यही वजह है कि देश में लांग वीकेंड वैकेशन कल्चर बढ़ रहा है। टूरिज्म इंडस्ट्री के विशेषज्ञों की मानें तो भारतीयों में लांग वीकेंड के लिए बुकिंग के लिए बढ़ोतरी हुई है, जबकि विदेशों में छोटी जगहों की डिमांड सबसे ज्यादा है। एफएमजी ट्रेवल सॉल्यूशन के अनुसार एयरलाइन्स , होटल और टूर पैकेज रिजर्वेशन में पिछले साल की तुलना में कुल बुङ्क्षकग में 52 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

दुबई, सिंगापुर, हांगकांग, मकाऊ और थाईलैंड जैसे पापुलर छोटे विदेशी टूरिस्ट प्लेस में पिछले साल से 41 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है। वहीं गोवा, राजस्थान, केरल, लद्दाख, कूर्ग और दिल्ली जैसे सभी पसंदीदा जगहों में घरेलू बुकिंग बढ़ती रही।

ट्रिप सॉल्यूशन.कॉम के डायरेक्टर विकास गुप्ता कहते हैं कि भारत में मेट्रो सिटीज में रहने वाले लोगों के बीच लांग वीकेंड का कल्चर ज्यादा बढ़ रहा है। खासतौर से टाइम की कमी की वजह से ये कल्चर वर्किंग करने वाले लोगों के बीच ज्यादा पॉपुलर है। उन्होंने कहा, हमने भारतीयों में लॉन्ग वीकेंड पर आसपास के गेटवे की सर्च में बढ़ोत्तरी देखी है। भारतीयों में गोवा और उदयपुर के साथ-साथ बाली (इंडोनेशिया), सिंगापुर, बैंकाक, फुकेत, ​​पटाया (थाईलैंड) और दुबई जैसे शार्ट ट्रिप पॉपुलर हैं।

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें


Select Categories