Monday, September 4th, 2017 11:26:33
Flash

आप भी है LOVE RELATIONSHIP में तो ये खबर आपके लिए




Social

love-relationship-tips-for-boys

हर कोई चाहता है कि उसका रिलेशनशिप अच्छा चले और उसकी गर्लफ्रैंड या ब्वॉयफ्रैंड उसके लिए लॉयल हो। लेकिन कई बार लड़के कुछ सिली मिस्टेक्स कर बैठते हैं जबकि उन्हें खुद नहीं पता होता कि इसका रिजल्ट क्या होगा। लड़के अगर चाहते हैं कि अपने रिलेशनशिप में खुश रहें और शांति बनी रहे तो कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है। कुछ ऐसी बाते हैं जिन्हें गर्लफ्रेंड से न ही बोला जाए तो बेहतर है। जानिए, क्या है वे बातें।

1. क्या तुम सच में इतना सब खा लोगी?’ अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड या किसी भी लड़की से ऐसा कहते हैं तो वो इसका यह भी मतलब निकाल सकती है कि आप उसे मोटा कह रहे हैं या खाने से रोक रहे हैं। यह तो आप जानते ही हैं कि किसी लड़की को मोटा कहा जाना बर्दाश्त नहीं होता।

2. ’वाउ वो लड़की हॉट है’। गलती से भी अपनी गर्लफ्रेंड के सामने किसी दूसरी लड़की तो निहारते या उसकी तारीफ करते नजर आ गए तो समझ जाइए आपका क्या हश्र हो सकता है।

3. तुम बिलकुल अपनी मां की तरह बात कर रही हो’। बेहतर होगा अगर आप उसकी तुलना उसकी मां, बहन या किसी भी दोस्त से न करें क्योंकि हर कोई अपनी अलग पहचान चाहता है और दूसरी बात, आप उसके रिश्तेदारों को उतना बेहतर नहीं जानते जितना कि वो। हो सकता है वह वाकई बहुत अलग हो।

why-modern-relationships-never-last980-1454677824_980x457

4. ’मेरी पुरानी गर्लप्रेंड तो ऐसा करती थी…’। ऐसी गलती तो गलती से भी न कीजिएगा। पुरानी गर्लफ्रेंड या उसके तौर तरीकों की बात कर के आप अपने रिश्ते को केवल खराब ही करेंगे।

5. यह तुम्हारे बालों को क्या हुआ’। कोई भी लड़की अपने बॉयफ्रेंड के सामने बुरी नहीं दिखना चाहती, ऐसे में आपका उसके बालों, ड्रेस या लुक्स को लेकर कमेंट कर देना उसे और बुरा महसूस कराएगा। अगर उसके बाल खराब लग भी रहे हैं तो आप कुछ न बोलिए, वो जानती है और चाहती है कि आप इग्नोर करें।

6. ’क्या तुम्हारे महीने के वो दिन शुरू हो गए हैं?’ उसके बदले हुए व्यवहार या चिढ़चिढ़ेपन के पीछे भले ही यह वजह हो लेकिन आप इसका जिक्र न करें तो अच्छा होगा। उसे महसूस कराएं कि सब नॉर्मल ही है और आपको उसके चिढ़चिढ़ेपन का बुरा नहीं लग रहा। ऐसे आप उसकी ज्याद मदद कर पाएंगे।

7. रिलैक्स, काम डाउन…’ जैसे शब्दों का प्रयोग कर के आप तो उसकी चिंता और उत्सुकता को शांत कराना चाह रहे होंगे लेकिन ऐसा कह देने से इसका उल्टा असर पड़ेगा।

8. आई लव यू’। जी हां, ये तीन जादुई शब्द कहने से भी बचें अगर आप दिल से नहीं कह रहे हैं तो। लड़कियां बड़ी आसानी से समझ जाती हैं कि कब लड़के दिल से आई लव यू कह रहे हैं और कब सिर्फ लड़ाई से बचने या परिस्थिति से भागने के लिए। अगर आप पकड़े गए तो लड़ाई का कोई अंत नहीं होगा।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories