page level


Monday, July 23rd, 2018 12:09 AM
Flash

चाय वाले की बेटी उड़ाएगी प्लेन, बचपन का आसमान छूने का सपना हुआ पूरा




चाय वाले की बेटी उड़ाएगी प्लेन, बचपन का आसमान छूने का सपना हुआ पूरा



समय हर समय को बदल देता है बस समय को थोड़ा समय चाहिए। यह लाइन आँचल गंगवाल के जीवन में सही बैठती है। जी हाँ! मध्य प्रदेश के नीमच की रहने वाली 24 साल की आँचल अपने बचपन के सपने को पूरा करने वाली है। बचपन में आसमान को छूने का सपना देखने वाली आँचल अब सच में आसमान छूएगी क्योंकि आंचल का चयन एयरफोर्स की फ्लाइंग ब्रांच में हुआ है। दरअसल, एयरफोर्स की फ्लाइंग ब्रांच में भर्ती के लिए 22 पद निकले थे जिसमें देशभर से इसके लिए लाखों उम्मीदवारों ने अप्लाई किया था। इसमें आँचल का नाम भी शामिल था जिसके चलते मध्य प्रदेश से चयनित होने वाली वह एकमात्र उम्मीदवार हैं।

इस खास मौके पर एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए आंचल ने बताया, “जब मैं 12वीं क्लास में थी तो उत्तराखंड में बाढ़ आई थी। इस दौरान सशस्त्र बलों द्वारा जिस तरह रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम दिया गया उससे मैं काफी प्रभावित हुई और फिर मैंने निश्चय किया कि मैं भी वायुसेना ज्वॉइन करूंगी। लेकिन उस समय मेरे परिवार की हालत ठीक नहीं थी।”

आंचल के पिता सुरेश गंगवाल नीमच बस स्टैंड के पास एक चाय का स्टॉल चलाते हैं। सुरेश बताते हैं, ‘यह मेरे लिए गर्व की बात है। भले ही आज आँचल एयरफोर्स में सिलेक्ट हो गई हो लेकिन उसके लिए यह राह आसान नहीं रही है। आपको बता दें, इससे पहले आँचल ने 5 बार एसएसबी इंटरव्यू फेस किया था लेकिन सफलता छठी बार में मिली।

यह भी पढे:-

केदारनाथ में एयरफोर्स का हेलीकॉप्टर क्रेश, बाल-बाल बचे लोग

थलसेना क्या करेगी इन हैलीकॉप्टर्स का? मिनी एयरफोर्स की है मांग

SC का बड़ा फ़ैसला, ड्यूटी पर दाढ़ी नहीं रख सकते एयरफोर्स के जवान

कभी एयरफोर्स में था शिवगामी का पति, कर चुके हैं 450 से ज़्यादा फिल्में

Sponsored






You may also like

No Related News