page level


Monday, February 19th, 2018 02:48 AM
Flash

महाशिवरात्रि पर करें अपनी राशी के अनुसार उपाय, जरुर होगी भोलेनाथ की कृपा




महाशिवरात्रि पर करें अपनी राशी के अनुसार उपाय, जरुर होगी भोलेनाथ की कृपाSpiritual




वैसे तो शिवरात्रि हर महीने के कृष्णपक्ष चतुर्दशी को मनाई जाती हैं. लेकिन साल में फाल्गुन माह में चतुर्दशी को जो शिवरात्रि आती हैं उसे महाशिवरात्रि कहा जाता हैं. इस महाशिवरात्रि का महत्‍व इस वजह से भी है माना जाता है कि इसी दिन भगवान् भोले और माँ पार्वती की शादी हुई थी. इस साल अपनी राशि और शुभ मुहूर्त का लाभ उठाकर आप भगवान भोले की कृपा प्राप्त कर सकते हैं.

महाशिवरात्रि 2018 का शुभ मुहूर्त

इस बार महाशिवरात्रि 13 और 14 फरवरी को हैं. महाशिवरात्रि इस बार दो दिन मनाई जायगी. क्योकिं इस बार यह त्यौहार 13 की रात में 12:09 से शुरू हो कर 14 फरवरी को शाम 5:20 तक रहने वाला हैं. इस बार शिवरात्रि की रात में पूजा 4 बार की जायेगी. यह भक्तों पर निर्भर करता है कि वे किस तरह महादेव की पूजा करना चाहते हैं. जिसका समय इस प्रकार है.

रात के पहले प्रहर की पूजा 13 फरवरी की शाम को 18:05 से 21:20 तक की जायेगी.
रात के दूसरे प्रहर की पूजा 13 फरवरी की रात 21:20 से 00:35 तक की जायेगी.
रात के पहले प्रहर की पूजा 13 फरवरी की रात को 00:35 से 03:49 तक की जायेगी.
रात के पहले प्रहर की पूजा 14 फरवरी की सुबह को 03:49 से 07:04 तक की जायेगी.

इस महाशिवरात्रि आप राशि के अनुसार भगवान् शिव की पूजा अर्चना करके आप भोले नाथ की कृपा पा सकते हैं.

मेष राशि वाले करें यह उपाय

इस राशि के लोग लाल रंग के फूल शिव को अर्पित करें. इस राशि के लोग शहद से महादेव का अभिषेक करें. ॐ नम: शिवाय का जप करें.

वृषभ राशि वाले करें यह उपाय

इस राशि के लोग सफ़ेद रंग के फूल शिव को अर्पित करें. इस राशि के लोग दूध से महादेव का अभिषेक करें. महामृत्युंजय का मंत्र जपें.

मिथुन राशि वाले करें यह उपाय

इस राशि के लोग आकड़ा और धतूरा के फूल शिव को अर्पित करें. इस राशि के लोग भी दूध से महादेव का अभिषेक करें. शिव चालीसा पढ़ें.

कर्क राशि वाले करें यह उपाय

इस राशि के लोग सफ़ेद रंग के कमल और फूलों को शिव को अर्पित करें. इस राशि के लोग दूध से महादेव का अभिषेक करें. शिवाष्टक पढ़ें.

सिंह राशि वाले करें यह उपाय

इस राशि के लोग लाल रंग के फूल शिव को अर्पित करें. इस राशि के पंचामृत से महादेव का अभिषेक करें. शिव महिम्न स्त्रोत पढ़ें.

कन्या राशि वाले करें यह उपाय

इस राशि के लोग हरे रंग के फूल शिव को अर्पित करें. इस राशि के भांग और खुशबु वाले तेल से महादेव का अभिषेक करें. शिव पुराण का पढ़ें.

तुला राशि वाले करें यह उपाय

इस राशि के लोग सफ़ेद रंग के फूल शिव को अर्पित करें. इस राशि के लोग दूध से महादेव का अभिषेक करें. महाकाल सहस्त्रनाम पढ़ें.

वृश्चिक राशि वाले करें यह उपाय

इस राशि के लोग लाल रंग के फूल शिव को अर्पित करें. इस राशि के लोग सरसो के तेल से महादेव का अभिषेक करें. शिव जी के 108 नामों का स्मरण करें.

धनु राशि वाले करें यह उपाय

इस राशि के लोग पीले रंग के फूल शिव को अर्पित करें. इस राशि के लोग सरसो के तेल से महादेव का अभिषेक करें. १२ ज्योतिर्लिंगों का स्मरण करें.

मकर राशि वाले करें यह उपाय

इस राशि के लोग नील और काले रंग के फूल शिव को अर्पित करें. इस राशि के लोग गंगाजल के तेल से महादेव का अभिषेक करें. शिव पंचाक्षर मंत्र का जप करें

कुंभ राशि वाले करें यह उपाय

इस राशि के लोग गहरे बैगनी और नीले रंग के फूल शिव को अर्पित करें. इस राशि के लोग पानी से महादेव का अभिषेक करें. शिव षडाक्षर मंत्र का 11 बार स्मरण करें.

मीन राशि वाले करें यह उपाय

इस राशि के लोग पीले रंग के फूल शिव को अर्पित करें. इस राशि के लोग मीठे पानी से महादेव का अभिषेक करें. रावण रचित शिव तांडव का पाठ करें.

Sponsored