Wednesday, September 13th, 2017 23:20:39
Flash

“मै समाज से जैविक कचरे की सफाई कर रहा हूं”, गिरफ्तारी के बाद बोला- ब्लू व्हेल का मास्टरमाइंड




“मै समाज से जैविक कचरे की सफाई कर रहा हूं”, गिरफ्तारी के बाद बोला- ब्लू व्हेल का मास्टरमाइंडAuto & Technology

Sponsored




सबसे पहले तो आप यह जान लें कि व्लू व्हेल न तो कोई गेम है और न कोई ऐप। यह अपराधियों का एक ऐसा जाल है जिसकी चपेट में टीनएजर्स आ रहे हैं और नासमझी में अपनी जान गंवा रहे हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक व्लू व्हेल से दुनिया में अब तक 130 लोगों की मौतें हो चुकी हैं और भारत में भी इसके 4 मामले सामने आ चुके हैं। इसे लेकर चेन्नई में प्रतिबंध लगाया जा चुका है और गुजरात में प्रतिबंध की तैयारी चल रही है।

हाल ही में हुआ गिरफ्तार

आपको बता दें कि अभी हाल ही में रूस में व्लू व्हेल के मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी हुई है और उसने अपने कबूलनामें में कई ऐसे खुलासे किए हैं जिनके बारे में आप जानकर हैरान हो जाएंगे।

जैविक कचरा हैं मारे गए लोग

इस जाल के मास्टरमांइड का नाम फिलिप बुडेइकिन है और उसने अपनी गिरफ्तारी के बाद पुलिस के सामने कहा है कि वह समाज की सफाई कर रहा है। फिलिप की नजर में व्लू व्हेल की वजह से मारे गए लोग “बायो वेस्ट” यानि जैविक कचरा हैं।

बताते चलें कि फिलिप को 3 वर्ष की सजा हुई है और इस गेम से पहली मौत का मामला साल 2015 में आया था।

मैने टास्क पूरा नहीं किया तो वो मेरी मां को मार देंगे

अभी हाल ही में राजस्थान के जोधपुर से एक हैरान करने वाला मामला आया है। यहां पहाड़ से कूदकर अपनी जान देने जा रही लड़की को बचा तो लिया गया लेकिन उसने जो कहा वह किसी को भी परेशान कर सकता है।

कायलाना नाम की इस लड़की ने बताया कि उसे आखिरी स्टेज में पहाड़ से कूदकर जान देने का टास्क मिला था। कायलाना को हालांकि बचा लिया गया लेकिन वह रो रही थी और कह रही थी कि उसने अगर टास्क पूरा नहीं किया तो वे लोग उसकी मां को मार देंगे।

रहें सावधान

हालांकि अब परत दर परत इस जानलेवा गेम की हकीकत खुलती जा रही है और लोग भी जागरूक होते जा रहे हैं। अभिभावकों को बस केवल इतना ध्यान रखने की जरूरत है कि अपने बच्चों की केयर करें और उन्हें ऐसे गेम आदि से दूर रखें।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories