page level


Monday, July 23rd, 2018 12:14 AM
Flash

प्लेसमेंट के लिए दिल्ली पहुंची माइक्रोसॉफ्ट, पहले ही दिन छात्र को दे डाला करोड़ों का ऑफर




प्लेसमेंट के लिए दिल्ली पहुंची माइक्रोसॉफ्ट, पहले ही दिन छात्र को दे डाला करोड़ों का ऑफरEducation & Career



पढ़ाई के बाद जॉब का सपना देख रहे युवाओं को अच्छे सैलरी पैकेज की डिमांड रहती है। लेकिन बहुत कम कंपनियां ऐसी होती हैं, जो छात्रों की इस इच्छा को पूरा कर सकें। इन दिनों दिल्ली आईआईटी में प्लेसमेंट का सिलसिला चल रहा है। यहां अन्य कंपनियों के साथ माइक्रोसॉफ्ट भी मौजूद थी। कंपनी ने पहले ही दिन एक छात्र को ऐसा बंपर ऑफर पेश किया, जो उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा। कंपनी ने सबसे ज्यादा 1.4 करोड़ रूपए के पैकेज पर छात्र को हायर किया है। ये छात्र कम्यूटर साइंस का है।


बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट इस साल सबसे ज्यादा सैलरी ऑफर पेश करने वाली कंपनियों में से एक है। इस प्लेसमेंट में हजारों छात्र अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। कुल मिलाकर अब तक दिल्ली और मुंबई आईआईटी के सात छात्रों को करोड़ों का ऑफर पेश किया गया है। माइक्रोसॉफ्ट में सिलेक्ट हुए छात्रों को माइक्रोसॉफ्ट रेडमंड जॉइन करना होगा। माइक्रोसॉफ्ट इंडिया में प्लेसमेंट पाने वाले स्टूडेंट को 34 लाख का पैकेज मिला है। वहीं ऊबर ने मुंबई और चेन्नई कैंपस में एक-एक स्टूडेंट को हायर किया है। आपको जानकर हैरत होगी की ऊबर ने उन्हें 99.8 लाख रूपए का पैकेज ऑफर किया है।

एप्पल ने हायर किए पांच स्टूडेंट-

आईआईटी खडग़पुर में प्लेसमेंट के लिए पहुंची एप्पल ने 5 छात्रों को प्लेस किया है। उन्हें डाटा एनालिस्ट की पोस्ट दी गई है। वहीं सबसे ज्यादा पैकेज ऑफर करने वाली डॉमेस्टिक कंपनीज में टॉवर रिसर्च, वल्र्ड क्वांट और ब्लैकस्टोन का नाम शमिल है। टॉवर रिसर्च और वल्र्ड क्वांट ने भी छात्रों को 45 लाख का पैकेज ऑफर किया है।

आईआईटी बॉम्बे की पब्लिक रिलेशन ऑफिसर फाल्गुनी बैनर्जी के अनुसार इस साल करीब 1700 स्टूडेंट्स ने प्लेसमेंट के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। उम्मीद है कि 225 कंपनियां फस्र्ट फेस में शामिल होंगी। उन्होंने कहा है कि पिछले साल के मुकाबले प्लेसमेंट की स्थिति काफी अच्छी है। बता दें कि इस साल इंटरनेशनल कंपनीज में गोल्डमेन सैक, पीएंडजी, स्क्लमबर्गर, जीई, टेक्सास इंस्टू्रमेंट्स आदि हिस्सा लेने वाली हैं।

यह भी पढ़ें

सिर्फ प्लेसमेंट हो जाने से ही नहीं बन जाता करियर, प्रेसीडेंट ने दिए टिप्स

आईटीआई छात्रों का ज्यादा से ज्यादा प्लेसमेंट कराया जाए: चेतन

आईआईटी बॉम्बे ने नौ कंपनियों को प्लेसमेंट के लिए किया ब्लैकलिस्ट

एजुकेशन और प्लेसमेंट के मामले में टॉप पर हैं ये MBA इंस्टीट्यूट्स

Sponsored