page level


Monday, September 24th, 2018 06:13 AM
Flash

कैबिनेट में फेरबदल: Smriti से छिन गया सूचना मंत्रालय, गोयल संभालेंगे जेटली की जिम्मेदारी




कैबिनेट में फेरबदल: Smriti से छिन गया सूचना मंत्रालय, गोयल संभालेंगे जेटली की जिम्मेदारीPolitics



कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कैबिनेट में अचानक बड़ा फेरबदल कर दिया है। इसके तहत सूचना एंव प्रसारण मंत्रालय का भार स्मृति ईरानी से छिन गया है। उनकी जगह राज्यवर्धन राठौर ये भार संभालेंगे। साथ ही वे वित्त मंत्री अरूण जेटली के ठीक होने तक वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी भी संभालेंगे। गोयल इसके साथ ही ऊर्जा मंत्री की कमान संभालते रहेंगे।

बता दें कि स्मृति के पास सूचना मत्रालय और कपड़ा मंत्रालय की जिम्मेदारी थी, लेकिन अब वे केवल कपड़ा मंत्रालय देखेंगी।

News Portal पर स्मृति ईरानी की नज़र, Fake News के लिए उठाया सख्त कदम

जानिए किसे मिला कौन सी जिम्मेदारी-

अहलूवालिया के पास पेयजल एवं स्वच्छता विभाग का प्रभार ले लिया गया है। उन्हें इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी विभाग की जिम्मेदारी दी गई है। अहलूवालिया इस विभाग में राज्य मंत्री होंगे। हाल ही में मंत्रिमंडल में शामिल हुए अल्फोंस कननथनम को मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के प्रभास से मुक्त कर दिया गया है।

बता दें कि फेक न्यूज पर नकल कसने के मकसद से सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की कमान संभालने वाली स्मृति ईरानी के विवादास्प्द आदेश जारी किए जाने के बाद से ही वे निशाने पर थीं। स्मृति के इस आदेश को पीएम नरेन्द्र मोदी ने तक रद्द कर दिया है। प्रस्तावित आदेश में झूठी खबरें फैलाने पर पत्रकारों की सरकारी मान्यता रद्द करने की चेतावनी दी गई थी।

दरअसल, स्मृति ईरानी ने पीएमओ से बिना सहमति के ही ये आदेश जारी कर दिया था, जिसके बाद से ही वे पीएम के निशाने पर थीं। इसके लिए पीएमओ ने भी नाराजगी जताई थी। अब स्मृति के पास केवल कपड़ा मंत्रालय की जिम्मेदारी है।

यह भी पढ़ें

स्मृति के कान की झुमकी गिरी, ट्वीटर यूजर ने दिलाया याद

रेल मंत्री ने शेयर की ऐसी तस्वीर, लोग बोले स्मृति ईरानी की बीमारी लग गई

Mindmine Summit 2018:- स्मृति ईरानी ने की इन मुद्दों पर चर्चा

News Portal पर स्मृति ईरानी की नज़र, Fake News के लिए उठाया सख्त कदम

Sponsored