page level


Tuesday, December 12th, 2017 03:49 PM
Flash




मिस वर्ल्ड बांग्लादेश से छीन लिया गया ताज, वजह सिर्फ एक गलती




मिस वर्ल्ड बांग्लादेश से छीन लिया गया ताज, वजह सिर्फ एक गलतीFashion

Sponsored




किसी मॉडल के लिए अपनी खुबसूरती की दम पर “मिस वर्ल्ड बांग्लादेश” जैसा ख़िताब जीतना किसी सपने से कम नही होता है लेकिन यदि वह ख़िताब उस मॉडल से छीन लिया जाए तो कितनी दुखद वाली बात होगी. जी हाँ दरअसल 5 दिन पहले ही मिस वर्ल्ड बांग्लादेश 2017 का खिताब जीतने वाली जन्नतुल नईम एवरिल मॉडल से उसका ये ताज छीन लिया गया है और इसकी वजह ये है कि उन्होंने अपने शादीशुदा होने की बात छुपाई थी.

जानकारी छुपाने के आरोपों पर जन्नतुल ने बीबीसी की बांग्ला सेवा से कहा कि ये उनकी हार नहीं बल्कि बांग्लादेश के क़ायदे क़ानूनों की हार है. वही अपनी शादी के सवाल पर जन्नतुल का कहना है, “अगर किसी 16 साल की लड़की को शादी के लिए मजबूर किया जाए तो उसे शादी नहीं कहा जा सकता है. एसएससी परीक्षा के महीने भर के भीतर जिस लड़की की शादी कर दी जाती है, उसकी उम्र ही क्या होती है.”

आगें उन्होंने कहा कि वे अपनी उम्र के दस्तावेज़ी सबूत पेश कर सकती है. वही आयोजकों का कहना है कि ‘मिस वर्ल्ड’ प्रतिस्पर्धा में ऐसे व्यक्ति को बांग्लादेश की नुमाइंदगी का मौका नहीं दिया जाना चाहिए जिसने ग़लत जानकारी दी हो.

बताते चले कि प्रतियोगिता के नियमों के तहत केवल अविवाहित प्रतिस्पर्धी ही इसमें शरीक हो सकते है और उनकी कोई संतान भी नहीं होनी चाहिए.

चलिए जानते है जन्नतुल नईम के बारे में कुछ खास बाते-

इनका जन्म बांग्लादेश में साल 1990 में हुआ था. यही पली-बढ़ीं और पढ़ाई भी यही पूरी की. जन्नतुल पेशे से वकील है और वो मॉडलिंग भी करती है. चौंकाने वाली बात तो यह है कि इन्होने सिर्फ 14 साल की उम्र में ही बाइक चलाना सीख लिया था. आज इन्हें बांग्लादेश में लोग लेडी बाइक राइडर के नाम से भी जानते है.

जन्नतुल की मार्च 2013 में शादी हो गई थी लेकिन ढाई महीने बाद ही ये जोड़ा अलग हो गया था. इसी साल इन्होने हाई स्कूल पास किया था. उन्होंने लॉ की पढ़ाई भी की है और पेशे से जन्नतुल वकील है.

 

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें