page level


Friday, September 21st, 2018 07:50 AM
Flash

BJP अब इलेक्शन मोड में, आज मोदी-शाह 15 राज्यों के CM साथ करेंगे मैराथन बैठक




BJP अब इलेक्शन मोड में, आज मोदी-शाह 15 राज्यों के CM साथ करेंगे मैराथन बैठकPolitics



लोकसभा चुनाव 2019 में महज कुछ ही महीने बाकी हैं। ऐसे में चुनावों की तैयारियों में जुटे पीएम मोदी और अमित शाह 15 राज्यों के मुख्यमंत्रियों, उपमुख्यमंत्रियों के साथ मिलकर मैराथन बैठक करेंगे। इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष और विभिन्न राज्यों के सीएम मोदी से आने वाले लोकसभा चुनाव की रूप रेख के संबंध में मंथन करेंगे। बता दें कि मोदी मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के नेताओं से अलग से इस बात पर चर्चा करेंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि इन राज्यों में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में चुनाव की रणनीति पर अलग से चर्चा की जाएगी।

बैठक 10: 15 पर शुरू होगी जो देर शाम तक चलेगी। बैठक की शुरुआत अध्यक्ष शाह के भाषण से और अंत पीएम मोदी के मार्गदर्शन भाषण से होगा। इस बीच कई सत्रों में राज्यवार वर्तमान राजनीतिक स्थिति की भी समीक्षा होगी।

 पार्टी सूत्रों के मुताबिक बीजेपी मुख्यालय में होने वाली इस बैठक की शुरुआत पार्टी अध्यक्ष अमित शाह करेंगे, जिसके बाद दिन भर अलग-अलग सत्र में तमाम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। इनमें 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान अलग-अलग क्षेत्रों में प्रचार अभियान की रणनीति, एनडीए गठबंधन, संगठन स्तर पर कामकाज समेत केंद्रीय योजनाओं को राज्यवार और प्रभावी तरीके से क्रियान्वित कराने की रणनीति पर मंथन किया जाएगा।

दलित और ओबीसी के प्रति बढ़ रहा लगाव-

मानसून सत्र में सरकार ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा देने और एससी-एसटी एक्ट को इसके मूल स्वरूप में लागू करने संबंधी बिल पारित कराने में कामयाब रही है। भाजपा की योजना अब सभी राज्यों में ओबीसी और दलितों के बीच इस फैसले का व्यापक प्रचार-प्रचार करने की है। संभावना है कि बैठक में इसके आगे की कार्य योजना पर मुहर लग जाए।

इलेक्शन मोड में बीजेपी…

लोकसभा चुनाव आने से पहले बीजेपी संगठन स्तर पर तैयारियां शुरू कर चुकी है। ये पार्टी पूरी तरह से इलेक् शन मोड में है। लोगों से संपर्क साधने के मामले में पार्टी अध्यक्ष से लेकर पीएम मोदी तक कोई कसर नहीं छोडऩा चाहते। यही वजह है कि समय-समय पर वे राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ भी बैठक करते रहते हैं। पिछले कुछ दिनों में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी अलग-अलग राज्यों में कई अलग-अलग बैठकें भी की चुके हैं।

यह भी पढ़े

उपचुनावों के आधार पर लोकसभा चुनाव आंकना भूल होगी

2019 में नहीं 2018 में ही हो सकते हैं लोकसभा चुनाव

2019 में है लोकसभा चुनाव, योगी पर टिका सारा दारोमदार

व्हॉट्सएप लांच करने जा रही है “वेरीफिकाडो”, 2019 के चुनावों में होगा इसका इस्तेमाल

Sponsored