Monday, September 4th, 2017 11:11:10
Flash

ईद पर मोदी सरकार के 6 मंत्रियों की ‘कुर्बानी’, तुरंत हो गए न्यौछावर




ईद पर मोदी सरकार के 6 मंत्रियों की ‘कुर्बानी’, तुरंत हो गए न्यौछावरPolitics

Sponsored




मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार हेतु राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की उपलब्धता को ध्यान में रखते हुए पीएम मोदी अपने मंत्रिमंडल का विस्तार 3 सितंबर की सुबह 11 बजे कर सकते हैं, जिसके बाद पीएम मोदी चीन रवाना हो जाएंगे। बताया यह भी जा रहा है कि BJP अध्यक्ष अमित शाह ने सरकार में होने वाले फेरबदल को अंतिम रूप देना शुरू भी कर दिया है।

AIADMK की ओर से वी. मैत्रेयन भी बन सकते हैं नए मंत्री

प्राप्त जानकारी के अनुसार शाह ने गुरूवार को सरकार से विदा होने वाले करीब 8 मंत्रियों को अलग-अलग समय पर बुलाकर उनसे मुलाकात की है। AIADMK कोटे से सरकार में शामिल होने वाले एम. थंबीदुरई ने भी शाह से मुलाकात की है। नए NDA घटक AIADMK की ओर से सरकार में शामिल होने वाले संभावित नेताओं में दूसरा नाम वी. मैत्रेयन का है।

इन मंत्रियों ने दिए इस्तीफे

सूत्र बताते हैं कि मोदी सरकार के 6 मंत्रियों उमा भारती, कलराज मिश्र, राजीव प्रताप रूडी, निर्मला सितारमन और गिरिराज सिंह सरीखे मंत्रियों ने अपने इस्तीफे BJP संगठन महामंत्री राम लाल को सौंप दिए हैं। राजीव प्रताप रूडी और महेंद्र पांडे के इस्तीफे का औपचारिक ऐलान कर दिया गया है। शेष लोगों के इस्तीफे की प्रक्रिया को अभी पार्टी ने गोपनीय रखा है।

मंत्रियों से माँगा इस्तीफा, मंत्रियों ने बिना कुछ सोचे दिया इस्तीफा

इस्तीफा देने वाली एक मंत्री उने मीडिया को बताया कि BJP अध्यक्ष अमित शाह ने सरकार से बाहर होने वाले मंत्रियों को अलग-अलग मिलने के लिए बुलाया था। शाह ने इस्तीफा देने वाले एक मंत्री से कहा कि आप मंत्री पद से इस्तीफा दे दें। इस पर उक्त मंत्री ने कहा कि कब देना है? इसके बाद शाह ने बगल में बैठे संगठन महामंत्री राम लाल से पूछा इस्तीफा कब लेना है? राम लाल ने कहा कि 1 घंटे के अंदर दे दिजिए। उक्त मंत्री ने तत्काल इस्तीफा लिखते हुए संगठन महामंत्री को सौंप दिया। शाह और राम लाल की ऐसी ही चर्चा करीब उन सभी मंत्रियों से हुई, जिनसे इस्तीफा मांगा गया है। मंत्रिमंडल में हुए पिछले विस्तार से चंद घंटे पूर्व अमित शाह ने सरकार में शामिल होने और बाहर जाने वाले नेताओं को बुलाकर पीएम की मंशा से उन्हें अवगत कराया था।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories