page level


Thursday, August 16th, 2018 02:27 PM
Flash

अगले 48 घंटों में तबाही लेकर आएगा “मानसून”, डूब जाएंगे ये शहर




अगले 48 घंटों में तबाही लेकर आएगा “मानसून”, डूब जाएंगे ये शहर



देश में मानसून की शुरूआत हो चुकी है। केरल से शुरू हुआ मानसून अब दक्षिण भारत के हर इलाके में पहुंच गया है। अब मानसून मध्य भारत की तरफ बढऩे लगा है। ऐसे में अब मौस्म विभाग ने देश के कुछ शहरों के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञानियों कें अनुसार अगले 48 घंटे कुछ शहरों के लिए काफी भारी हैं।

मुंबई पहुंचेगा मानसून-

जानकारी के अनुसार अगले 48 घंटे में मानसून मुंबई पहुंचेगा। निजी मौसम एजेंसी स्काईमेट ने चेतावनी जारी की है मुंबई के लिए अगले 48 घंटे बहुत मुश्किलभरे हैं। यहां मसूलाधार बारिश हो सकती है जिससे आम जन-जीवन प्रभावित होगा। साथ ही आसार यह भी बन रहे हैं कि तीन दिन तक लगातार बारिश हो सकती है, जिसकी वजह से मुंबई में फिर डूबने वाले हालात होंगे। यहीं नहीं, मुंबई लोकल समेत वहां के सभी पब्लिक ट्रांसपोर्ट की आवाजाही पर भी असर पड़ सकता है। बुधवार देर रात तक यहां मॉनसून पहुंचेगा और अगले सोमवार तक भारी बारिश होने की संभावना है। पिछले साल भी भारी बारिश के चलते मुंबई डूब गई थी।

मुंबई के लोग घरों के अंदर ही रहें-

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर कहा है कि मानसून को लेकर मुंबई के हालात बिगड़ सकता है। ये शहर पहले की तरह डूबने की स्थिति में आ सकता है। इसलिए लोगों को घर के अंदर ही रहने की सलाह दी गई है। इसके अलावा मौसम विभाग ने कर्नाटक और गोवा के तटीय इलाकों में भी भारी बारिश की चेतावनी है। मौसम विभाग (IMD) ने कहा है कि अगले तीन दिन में यहां भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक मानसून ने गोवा और कर्नाटक में रफ्तार पकड़ ली है। अब यह मध्य महाराष्ट्र की तरफ बढ़ रहा है। इस बीच मुंबई और महाराष्ट्र के अन्य इलाकों में प्री-मानसून की बारिश देखने को मिली है। 

दरअसल, इस साल दक्षिण-पश्चिम मानसून सामान्य से तेज गति से चल रहा है। केरल में मानसून ने सामान्य से तीन दिन पहले दस्तक दी थी। फिलहाल मानसून दक्षिण के कई इलाकों को कवर कर चुका है। केरल में 1 जून को पहुंचना वाला मानसून 29 मई को ही पहुंच गया था। मौसम विभाग के मुताबिक, तेलंगाना, तटीय कर्नाटक, कोंकण, गोवा में भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं, अंडमान एंड निकोबार, मध्य महाराष्ट, ओडिशा, केरल, असम और मेघालय में भी अच्छी बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, विदर्भ, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मराठवाड़ा में आंधी आ सकती है और बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें

देश में हो चुकी है Monsoon की शुरूआत, जानिए कैसे आता है “मानसून”

मानसून में जा रहे हैं घूमने, तो अपनाएं ये बैग पैक टिप्स

मौसम विभाग ने किया अलर्ट, इन शहरों में तबाही मचा सकती है “बारिश”

उत्तराखंड में बारिश को लेकर अलर्ट जारी, दिल्लीवाले भी रहें सावधान

 

Sponsored






You may also like

No Related News