Friday, November 24th, 2017 11:56 PM
Flash




सबसे ज्यादा गूगल पर भरोसा करते हैं भारतीय, नंबर 1 पर है “Amazon”




सबसे ज्यादा गूगल पर भरोसा करते हैं भारतीय, नंबर 1 पर है “Amazon”Business

Sponsored




बात अगर भारतीयों के भरोसे की करें तो लोग सबसे ज्यादा भरोसा गूगल पर करते हैं। उन्हें पूरा भरोसा है कि यदि वे गूगल का इस्तेमाल करेंगे तो उसमें कुछ भी गलत होने की संभावना नहीं रहेगी। वहीं अगर बात इंटरनेशनल लेवल की करें तो भारतीयों के बीच सबसे ज्यादा भरोसेमंद ब्रांड है अमेजॉन.कॉम।

ये बात सामने आई है एक सर्वे में। ग्लोबल कम्यूनिकेशन एजेंसी कॉन एंड वुल्फ द्वारा किए गए सर्वे में सामने आया है कि भारत के लोग जहां सबसे ज्यादा भरोसा इंटरनेट कंपनी गूगल पर करते हैं, वहीं अमेजॉन शॉपिंग वेबसाइट उनकी पसंद में नम्बर एक पर है। दुनिया में ये एक ऐसी शॉपिंग वेबसाइट है, जहां से लोग सबसे ज्यादा ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं। वहीं माइक्रोसॉफ्ट, मारूति सुजुकी और एप्पल को लोग सबसे ज्यादा भरोसेमंद मानते हैं। ये कंपनियां इतनी भरोसेमंद हैं कि लोग बिना कुछ विचार किए तुरंत इनके प्रोडक्ट खरीद लेते हैं। इन विश्वसनीयस कंपनियों को लेकर उनके मन में कोई सवाल नहीं रहते।


कॉन एंड वुल्फ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डोना इंपेराटो का कहना है कि आज उपभोक्ता ऐसा ब्रांड पसंद करते हैं, जो उनके साथ व्यवहारिक संवाद करता हो। उनके साथ कंपनियां का जुड़ाव गहरा हो। जिन कंपनियों में ग्राहकों को आकर्षित करने की क्षमता होती है, कस्टमर्स उनसे जुड़ते हैं और उनका उस कंपनी की चीज पर भरोसा बढ़ता जाता है।  कॉन एंड वुल्फ ने एप्पल को दूसरे नंबर पर और अमेजॉन को पहले नंबर पर प्रमाणिक ब्रांड के तौर पर माना है।

सर्टिफाइड ब्रांड रिसर्च 2017 की इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर माइक्रोसॉफ्ट, चौथे पर गूगल और पांचवे पर पेपोल को जगह दी गई है। इस रिसर्च में कस्टमर्स ने उन ब्रांड को बेस्ट बताया है जिस पर उन्हें भरोसा है। स्टैफोर्ड कहते हैं कि भारत के ब्रांडों को अपनी पहुंच लोगों तक बनाने के लिए विश्वसनीयता, सम्मान और वास्तविकता पर जोर देने की जरूरत है।

 

Sponsored






Follow Us

Yop Polls

नोटबंदी का एक वर्ष क्या निकला इसका निष्कर्ष

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories