page level


Thursday, December 14th, 2017 06:45 PM
Flash




मारी गई दुनिया की मोस्ट वांटेड महिला आतंकी सैली जोन्स




मारी गई दुनिया की मोस्ट वांटेड महिला आतंकी सैली जोन्स

Sponsored




तीन साल तक दुनिया की मोस्ट वांटेड महिला आतंकी की लिस्ट में रहने वाली सैली जोन्स हाल ही में मारी गई है. ब्रिटिश अखबार टेलिग्राफ के मुताबिक सैली जोन्स सीरिया और इराक बॉर्डर पर ड्रोन हमले में मारी गई है. बताया जाता है कि सैली पूरे इंग्लेंड पर शरिया राज करना चाहती थी. तो चलिए जानते है सैली जोन्स के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें-

पेशे से सैली रॉक सिंगर थी और एक आम ब्रिटिश लड़की जैसी बिंदास जीवन जीती थी, लेकिन जब ISIS दहशतगर्दी में आई तो उसकी जिंदगी ही बदल गई थी. बता दें कि सैली जोन्स 2013 में अपने छोटे बेटे के साथ केंट से सीरिया भाग गई थी जहां उसने ISIS आतंकी जुनैद हुसैन से शादी कर ली थी. पेशे से हैकर जुनैद हुसैन ISIS की विचारधारा से प्रभावित था और वो भी यूरोपियन देशों में इस्लामिक राज कायम करना चाहता था. सैली हुसैन से इतनी प्रभावित हो गई थी की उसने अमेरिकी सैनिकों से जंग छेड़ दी थी.

यह भी पढ़ें- ISIS से जंग लड़कर लौटी पूर्व मॉडल ने शेयर किए खौफनाक किस्से

सैली उस वक्त चर्चा में आई जब उसने ISIS द्वारा काफिरों का सर कलम कर देने की प्रथा की हिमायती की थी. साल 2015 में सैली जोन्स का पति जुनैद सीरिया में एक कार में ड्रोन हमले में मारा गया था इसके बाद से सैली व्हाइट विडो बन गई थी. वह यूरोपियन महिलाओं को ISIS में भर्ती और ट्रेनिग देने का काम करने लगी थी.

यह भी पढ़ें – इस लड़की से खौफ़ खाता है ISIS, मारने के लिए रखा 10 लाख डॉलर का इनाम

कहा जाता है कि ISIS का गढ़ रक्का सैली का ठिकाना था. वह ISIS में व्हाइट विडो अनवर-अल-अवालिकी बटालियन की महिला विंग की प्रमुख थी. इस ग्रुप का मुख्य काम पश्चिमी देशों में हमले की योजना बनाना और उन पर हमला करना था. इतना ही नहीं आन दिन व्हाइट विडो यानि कि सैली की फोटो सोशल मीडिया पर आती रहती थी जिसमें वह बुर्के में हथियारों के साथ दिखती थी. सैली की मौत की खबर आते ही एजेंसियां इस खबर की सच्चाई का पता लगाने में जुट गई है.

यह भी पढ़े: कभी आत्महत्या करने वाली थी, कैलाश खेर की पत्नी का खुलासा

Sponsored






Loading…

You may also like

No Related News

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें