page level


Friday, June 22nd, 2018 10:31 PM
Flash

MP: विदिशा में 24 बच्चों की मौत






विदिशा: मध्य प्रदेश के जिला विदिशा से एक चौकाने वाली खबर आ रही है. दरअसल खबर है कि विदिशा में एक माह में 24 शिशुओं की मौत हो गई है . एक रिपोर्ट के मुताबिक मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में शिशुओं की मौत हुए है. इतना ही नहीं विदिशा में अगस्त माह में 24 शिशुओं की मौत हुई. जबकि इसके पहले शहडोल में 36 शिशुओं की मौत हो चुकी है.

इस मामले पर जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. संजय खरे ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया की अगस्त माह में एसएनसीयू में भर्ती किए गए बच्चों की संख्या पिछले महीनों के मुकाबले ज्यादा थी. हालांकि, कितने शिशुओं की मौत हुई, इसका ब्यौरा उनके पास नहीं है.

आगे उन्होंने कहा कि जिन शिशुओं की मौत हुई है, उनमें ज्यादातर दूर-दराज से आए थे. जब तक इन शिशुओं को जिला अस्पताल तक लाया जाता है, तब तक उनके स्वास्थ्य में काफी गिरावट आ चुकी होती है, जबकि अस्पताल या संस्थागत प्रसव के शिशुओं को जल्दी और बेहतर उपचार मिल जाता है, जिससे उनकी मौतों की संख्या कम होती है.

वही इस मामले पर नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि राज्य की स्वास्थ्य सेवाएं बच्चों के लिए ‘कंस’ बन गई है.  विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का संसदीय क्षेत्र है और मुख्यमंत्री इसी जिले में खेती करके लाभ कमा रहे हैं, वही एक माह में 24 बच्चों की मौत प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था की कलई खोलती है. यही नहीं उन्होंने कहा, शहडोल जैसे आदिवासी जिले में 36 बच्चों की मौत एक माह में हुई है. प्रदेश के अन्य क्षेत्रों की भी स्वास्थ्य व्यवस्थाएं पूरी तरह चौपट हो गई हैं लेकिन सरकार मौन है.

 

Sponsored






You may also like

No Related News