page level


Friday, May 25th, 2018 12:52 AM
Flash

MP Board 10वीं और 12वीं की मैरिट लिस्ट यहां पर देखें




MP Board 10वीं और 12वीं की मैरिट लिस्ट यहां पर देखेंEducation & Career



10वीं और 12वीं के परिणाम हर राज्य के अलग – अलग दिन आ रहे है। आज मध्यप्रदेष शिक्षा मंडल की ओर से आयोजित 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए है। सरकार ने परिणाम के साथ में मेरिट लिस्ट भी जारी कर दी है। आप उस पर क्लिक कर जान सकते है किस ग्रुप में कौन टॉपर रहा है।

बेटे ने रोशन किया अफजल गुरू का नाम, 12वीं में लाया Distinction

75 फीसदी से ज्यादा अंक लाने वालों की फीस सरकार देगी

बता दें कि अभी तक 10वीं बोर्ड परीक्षा में पास प्रतिशत 60 से ऊपर नहीं गया है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बच्चों के लिए ऐलान भी कर सकते हैं। बोर्ड अध्यक्ष का कहना है कि इस बार परीक्षा के परिणाम बेहतर हो सकते हैं। राज्य सरकार की एक योजना के तहत 12वीं बोर्ड परीक्षा में 75 फीसदी से अधिक अंक हासिल करने वाले उम्मीदवारों की फीस राज्य सरकार द्वारी दी जाएगी। बताया जा रहा है कि बोर्ड तय समय पर ही परीक्षा के नतीजे जारी कर सकता है।

12वीं के बाद ही पैसा कमाना चाहते है तो, ये 5 कोर्स देंगे आपको जॉब स्कोप

मुख्यमंत्री के घर पर जारी हुए रिजल्ट

परीक्षा के रिजल्ट प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के घर पर जारी हुए  परिणाम और साथ ही टॉपर्स को सम्मानित भी किया जाएगा। कई राज्य बोर्ड 12वीं कक्षा के नतीजे हर विषय के अनुसार अलग.अलग वक्त पर जारी करते हैं। परीक्षा के नतीजों का करीब 19 लाख छात्र इंतजार कर रहे हैं। इसमें 12वीं बोर्ड परीक्षा के 7 लाख और 10वीं बोर्ड परीक्षा के 11 लाख छात्र शामिल हैं।

ये है बॉलीवुड की 4 एक्ट्रेस जो 12वीं पास नहीं, लेकिन Acting में है अव्वल

आप आधिकारिक वेबसाइट mpresults.nic.in के साथ साथ indiaresults.com, examresults.net, results.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। मैरिट लिस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

Sponsored