page level


Monday, September 24th, 2018 11:34 AM
Flash

दो दिन में 94 अरब बढ़ी अंबानी की दौलत, अमीर लोगों की लिस्ट में लगाई लंबी छलांग




दो दिन में 94 अरब बढ़ी अंबानी की दौलत, अमीर लोगों की लिस्ट में लगाई लंबी छलांगBusiness



यह तो सभी जानते है कि मुकेश अंबानी दुनिया से सबसे अमीर लोगों कि लिस्ट में शामिल है लेकिन आपको बता दें, अमीर लोगों की इस लिस्ट में अंबानी और ऊपर बढ़ते जा रहे है। गुरुवार को मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों कि सूची में 15वें नंबर पर आ गए है। इंडेक्स के अनुसार अंबानी के पास इनता पैसा है कि वह करीब 1 अरब ग्राम सोना खरीद सकते है। इसके चलते उन्होने कई लोगों को पीछे छोड़ा है।

क्या आप जानते हैं अंबानी के घर की ये ख़ास बातें

जी हाँ! इंडेक्स के अनुसार अंबानी ने वॉलमार्ट के जिम वॉल्टन और रॉब वॉल्टन को पीछे छोड़ा है। इसके चलते वह अलीबाबा के संस्थापक जैक मा के करीब पहुँच गए है। मुकेश अंबानी का कुल नेट वर्थ 41.9 अरब डॉलर (तकरीबन 2.84 लाख करोड़ रुपये) है। वहीं 14वें नंबर पर  जैक मा बने हुए है जिनका नेटवर्थ गुरुवार को 45.8 अरब डॉलर (करीब 3.11 लाख करोड़ रुपये) है।

दरअसल, रिलायंस ग्रुप के शेयरों में गुरुवार को तेजी आई जिससे 21 जून को उनकी कुल दौलत 41.9 अरब डॉलर पर पहुंच गई। ध्यान रहे महज दो दिन में उनकी दौलत में तकरीबन 95 अरब रुपये की बढ़ोतरी हुई है। वैसे इंडेक्स की इस लिस्ट में फिलहाल पहले नंबर पर जेफ बेजोस बने हुए हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर बिल गेट्स और तीसरे नंबर इन्वेस्टर वॉरेन बफे बने हुए हैं।

यह भी पढे:-

वायरल हो रहा अंबानी के बेटे की सगाई का कार्ड, आप भी देख लीजिए

3 लाख रूपए के कप में चाय पीती नीता अंबानी, जानिए क्या है खासियत

अंबानी का दामाद बनने जा रहा है ये शख्स, जानिए कौन है ये

ट्रैफिक सिग्नल पर किया था नीता को प्रपोज, ऐसी है मुकेश अंबानी की लवस्टोरी

 

 

Sponsored