page level


Tuesday, August 14th, 2018 02:38 PM
Flash

एशिया के सबसे रईस व्यक्ति बने Mukesh Ambani, चीन का ये बिजनेसमैन भी रह गया पीछे




एशिया के सबसे रईस व्यक्ति बने Mukesh Ambani, चीन का ये बिजनेसमैन भी रह गया पीछेBusiness



रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी अब एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में चीन के बिजनेसमैन जैक मा को भी पीछे छोड़ दिया है। दरअसल, रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया और चेयरमेन अंबानी अब अमीरी के मामले में केवल भारत के ही नहीं बल्कि एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। अलीबाबा के संस्थापक और चीनी बिजनेसमैन जैक मा को भी पीछे छोड़ दिया है। बता दें कि अंबानी अब ई-कॉमर्स क्षेत्र में भी उतरने वाले हैं।

ब्लूमबर्ग बिलिनेयर्स इंडेक्स की रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 3.012 लाख करोड़ हो गई है। जबकि गुरूवार को जैक मां की कुल संपत्ति 44 अरब डॉलर आंकी गई। रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज की ट्रेडिंग 1.7 फीसदी बढ़ गई।

इस दौरान रिलायंस ने अपनी पेट्रोकैमिकल क्षमता को बढ़ाकर दोगुना कर लिया और 4जी सेवा जियो को भी बड़ी सफलता मिली। इस महीने रिलायंस की एजीएम में मुकेश अंबानी ने 21.5 करोड़ टेलीकॉम ग्राहकों के साथ अपने ई-कॉमर्स कारोबार को अमेजन और वॉलमार्ट की तर्ज पर बढ़ाने का एलान किया। इस साल जहां अंबानी की कुल संपत्ति चार अरब डॉलर बढ़ी है, वहीं जैक मा की संपत्ति में 1.4 अरब डॉलर का घाटा हुआ है।

बता दें कि इस साल मुंबई में आयोजित हुई रिलायंस इंडस्ट्रीज की एजीएम में मुकेश अंबानी ने बताया था कि जियो गीगा फाइबर को कंपनी पहले 1100 शहरों में शुरू करने जा रही है। इसके जरिए 1 जीबीपीएस की स्पीड से ग्राहक डाटा का इस्तेमाल कर पाएंगे। वहीं, इसका 15 अगस्त से इसका रजिस्ट्रेशन शुरू होगा। एजीएम में मुकेश अंबानी ने 21.5 करोड़ टेलीकॉम ग्राहकों के साथ अपने ई-कॉमर्स कारोबार को अमेजन और वॉलमार्ट की तर्ज पर बढ़ाने का भी एलान किया था।

100 अरब डॉलर की कंपनी है रिलायंस-

टीसीएस 100 अरब डॉलर की कंपनी बनने के साथ देश की सबसे बड़ी कंपनी बन गई है। इस क्लब में अब रिलायंस इंडस्ट्रीज भी शामिल हो गई है। गुरूवार को शेयर बाजार में आई तेजी के बाद अब रिलायंस 100 अरब डॉलर की कंपनी बन गई है।

यह भी पढ़ें

अंबानी के बेटे की हुई प्री-एंगेजमेंट सेरेमनी, ये सितारे उतरे जमीं पर…

अंबानी ने अपनी बहू के लिए ऑर्डर की ये “गोल्ड प्लेटेड कार”

3 लाख रूपए के कप में चाय पीती नीता अंबानी, जानिए क्या है खासियत

Sponsored