page level


Tuesday, January 30th, 2018 03:09 AM
Flash

9 साल की बच्ची की हालत देख रोए लोग, 180 डिग्री तक घूम जाता है सिर




Health & Food

Sponsored




आज हम आपको एक ऐसी अजीब बीमारी के बारे में बताने जा रहे है जो न सिर्फ अजीब है बल्कि इस बीमारी की वजह से एक लड़की का पूरा जीवन नरक सा बन गया है. जी हाँ दरअसल हम बात कर रहे है पाकिस्तान के कराची में रहने वाली अफसीन क्यूमबर की जो अपने सिर को संतुलित नहीं रख पाती है.

बता दें कि शारीरिक अक्षमता के कारण 9 साल की अफसीन का  सिर 180 डिग्री पर घूम जाता है. अफशीन भी अन्य बच्चों की तरह नॉर्मल ही पैदा हुई थी. लेकिन पैदा होने के 8 महीने बाद एक बार वह खेलते-खेलते गिर गई, उस दौरान उसे गर्दन में चोट आ गई थी मगर धीरे धीरे परेशानी बढती गई इतना ही नहीं अब अफशीन ना तो अपना सिर सीधा रख सकती है, ना ही ठीक से चल सकती है और ना ही खड़ी हो सकती है.

मस्क्युलर डिसऑर्डर बीमारी 

 

डॉक्टरों की माने तो अफशीन मस्क्युलर डिसऑर्डर (मांसपेशियों संबंधी विकार) से पीड़ित जो एक दुर्लभ बीमारी बीमारी है. अफशीन के मात पिता को पड़ोस मोहल्लावासी ताने मारते है कि उनके पापों का नतीजा है. ऐसा नही है कि पिता अल्लाह जूरियो (55) और मां जमलीन (50) ने डाक्टरों से अफशीन का इलाज ना कराया हो, लेकिन पैसो की वजह से कभी बड़े होस्पिटल नही ले जा पाए.

6 लाख रूपये का खर्चा

बताते चले कि इस बीमारी में शारीरिक रूप से व्यकित अक्षम हो जाता है. व्यक्ति खुद भी अपने काम नही कर पता है. डॉक्टरों के मुताबिक इस बीमारी में व्यकित ठीक होने में लगभग 3 साल का समय लग जाता है और करीब 6 लाख रूपये का खर्चा हो जाता है.

यह भी पढ़े: 

अक्षय ने रिलीज़ किया ‘पैडमैन’ का पोस्टर और लोगों ने उड़ाया केजरीवाल का मज़ाक

World stroke day : ये 5 आसान तरीके आपको रखेंगे ब्रेन स्ट्रोक से दूर

मल्लिका ने उठाई थी अक्षय पर उंगली अब ट्विंकल ने दिया करारा जवाब

गोवा में साथ फेरे लेंगी कॉमेडियन भारती, जानिए कब है शादी

 

 

 

 

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें


Select Categories