Sunday, August 6th, 2017
Flash

इजराइल जा रहे हैं PM मोदी, ये लड़की करेगी उनका स्वागत




Politics

Liora Yitzhak

पीएम मोदी वैसे तो खूब विदेश यात्रा करते हैं अभी हाल ही में वे अमेरिका होकर आए है। अब उनकी विदेश यात्रा में इजराइल का नाम भी जुड़ने जा रहा है। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी 4 जुलाई को इजराइल जाएंगे। इजराइल का दौरा करने वाले नरेंद्र मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे।

पीएम मोदी इस यात्रा पर दो दिन के लिए जांएगे। भारतीय विदेश मंत्री के मुताबिक पीएम मोदी दो दिन की इजराइल यात्रा में इजराइल पीएम बिन्यामिन नेतन्याहू से दोनों देशों के बीच आपसी हित से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करेंगे। इजराइल में पीएम मोदी की इस यात्रा को लेकर काफी उत्साह जताया जा रहा है। पीएम मोदी के आने की तैयारी वहां पूरी की जा रही है।

Narendra Modi

इजराइल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नरेंद्र मोदी के स्वागत में वहां एक भव्य समारोह रखा जाएगा जिसमें भारत का राष्ट्रगान गाया जाएगा। इस राष्ट्रगान को मुख्य रूप से गाने का मौका भारतीय मूल की इजराइली सिंगर लियोरा इतज़ाक को मिला है। यही वो सिंगर है जिन्हें पीएम मोदी का स्वागत करने का मौका मिलेगा।

Liora Yitzhak 2

कौन है लियोरा इतज़ाक
लियोरा भारतीय मूल की सिंगर है। उनके माता-पिता भारत के मुंबई से थे लेकिन लियोरा का जन्म इजराइल में ही हुआ है। 15 साल की उम्र में लियोरा इंडियन क्लासिकल सीखने के लिए भारत आ गई थी। उन्होंने पुणे के सुर संवर्धन संस्थान में संगीत की शिक्षा ली थी। साल 1991 से 1998 तक भजन और गजल को भी सीखा। बॉलीवुड में उन्होंने फिल्म ‘दिल का डॉक्टर’ में गाना भी गाया था।

8 साल रही भारत में
लियोरा करीब 8 साल भारत में रही इसके बाद वो इजराइल चली गई। न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि ‘‘भारत छोड़ते वक्त वो 23 साल की थी। आठ साल तक रहने के बाद घर की बहुत तेज याद आने लगी। इतने लंबे समय तक माता-पिता और भाई-बहनों से दूर रहना आसान नहीं था। मैं हिंदुस्तान से प्रेम करती हूं लेकिन मैं ज़्यादा अलगाव झेलने के मूड में नहीं थी।’’

प्रणब मुखर्जी के लिए भी गाया था गाना
लियोरा एक बार फिर बॉलीवुड में एंट्री लेना चाहती हैं। लियोरा ने साल 2015 में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के लिए भी बंकेट डिनर में गाना गाया था। अब वे पीएम मोदी के दौरे पर उनके लिए इंडिया का नेशनल एंथम गाएंगी। लियोरा हिंदी और हीब्रू दोनों भाषाओं में अच्छे गाने गाती है और पीएम मोदी के स्वागत के लिए काफी एक्साइटेड है।

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories