page level


Friday, May 25th, 2018 12:55 AM
Flash

पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने कबूला- आतंकियो ने ही किया था मुंबई पर हमला…




पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने कबूला- आतंकियो ने ही किया था मुंबई पर हमला…Politics



पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने आखिरकार अपना गुनाह स्वीकार कर पाकिस्तान के मुंह पर जोर का तमाचा मारा है। नवाज शरीफ ने ये कबूल लिया है कि मुंबई में हुई 26 11 के हमलों के पीछे आंतकियों का ही हाथ था। डॉन को दिए इंटरव्यू में नवाज शरीफ ने इस बात को खुलेआम स्वीकारा है।


उनकीर इस बात ने पाक के उस दावे को खत्म कर दिया है, जिसमें वे हमेशा आतंकियों को पनाह देने की बात को नकारता रहा है। शरीफ के इस कबूलनामे से स्पष्ट है कि पाक में आतंकी संगठन सक्रिय है।

भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण नवाज को चुनाव लडऩे और पीएम पद के लिए अयोग्य ठहराया गया है।  उन्होंने मुल्तान में रैली से पहले डॉन को दिए इंटरव्यू में कहा है कि हम मानते हैं कि पाक में आतंकी संगठन सक्रिय है। आप उन्हें आतंकी न कहकर नॉन स्टेट एक्टर्स कह सकते हैं। लेकिन क्या हम उन्हें इजाजत देंगे कि वो सीमा पार कर 150 लोगों का मार गिराएं। हम क्यों नहीं उनका ट्रायल पूरा कर सकते हैं। बता दें कि मुंबई हमले पर रावलपिंडी आतंकरोधी कोर्ट में चल रही सुनवाई को रोक दिया गया है।

कोर्ट में सुनवाई में हो रही देरी पर उठाए सवाल-

नवाज शरीफ ने आंतकियों की पाकिस्तान कोर्ट में चल रही सुनवाई में देरी के लिए सवाल उठाए हैं। शरीफ ने कहा कि- हमने तो पहले ही खुद को अलग कर लिया है। बलिदान देने के बाद भी हमारी बात नहीं सुनी जा रही है।

संवैधानिक सरकार ही चला सकती है देश-

इंटरव्यू में नवाज ने कहा, ‘आप एक देश को नहीं चला सकते जब दो या तीन समानांतर सरकारें चल रही हों। यह रोकना होगा। सिर्फ एक ही सरकार हो सकती है, जो संवैधानिक प्रक्रिया से चुनी गई हो।’ 

बता दें कि पाकिस्तान इस बात से हमेशा इनकार करता रहा है कि 2008 के मुंबई हमलों में उसकी कोई भूमिका है। जब नवाज से पूछा गया कि आने वाले आम चुनाव में पीएमएल-एन का नेतृत्व किसके हाथ में जाएगा, तो उन्होंने चुप्पी साध ली। प्रधानमंत्री पद के लिए पार्टी की तरफ से उनके भाई शाहबाज शरीफ के नाम की अटकलों पर भी शरीफ ने कुछ नहीं कहा। 

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ पर भ्रष्टाचार का आरोप, भारत में किया ये काम

नवाज शरीफ के दोनों बेटों को पाक सरकार ने किया भगोड़ा घोषित

नवाज शरीफ की कुर्सी पर खतरा, कारण सिर्फ एक काला अक्षर

Sponsored