page level


Wednesday, April 25th, 2018 10:00 PM
Flash

Mini Container एक ऐसी कार जो आपको कम बजट में देती है लग्जरी एहसास




Mini Container एक ऐसी कार जो आपको कम बजट में देती है लग्जरी एहसासAuto & Technology



उम्मीद की जा रही है कि मिनी होने के बावजूद ये एसीयूीव का मजा देगी। काम मुश्किल है लेकिन यही इसे सफल भी बनाएगा। नाम कन्फ्यूज करता है। बाॅनेट पर लिखा है मिनी, मतलब छोटी और काॅम्पैक्ट लेकिन ये गाड़ी कहीं से भी छोटी नहीं है। छोटी गाड़ियों वाला डिजाइन जरूर है। जैसे, ग्रिल और बड़ी हेडलाइट्स कपूर एस में रेसिंग स्ट्राइप्स भी हैं। पुरानी काॅम्पैक्ट कंटीमैन के मुकाबले ये बड़ी लगती है। वजन 1 .5 टन है। पहली झलक प्रभावित करती है लेकिन गाड़ी बहुत चंचल है। अक्सर इस साइज की गाड़ियों से ऐसी उम्मीद नहीं होती है। आगे के पहियों की ग्रिप मजबूत हैं। स्टियरिंग बिल्कुल रियल है, ना भारी न हल्का। अन्य छोटी गाड़ियों की तरह इसके कोने फैले हुए नहीं लगते, काॅम्पैक्ट ही हैं।

परफाॅर्मेसः

इंजन का पावर फ्रंट व्हील्स तक पहुंचता हैं। हालांकि मिनी के पास फोर-व्हील- ड्राइव गाड़िया हैं लेकिन भारत में केवल फ्रंट-व्हील-ड्राइव वर्जन ही लांच हुआ है। पेट्रोल इंजन मजेदार है। 1,800 आरपीएम के बाद ट्विन पावर टर्बो अपना असर दिखाना शुरू करता है। हालांकि फ्रंट व्हील्स को पावर कम करने में दिक्कत होती है लेकिन एक बार लेवल में आते ही इंजन का परफाॅर्मेंस भी महसूस होने लगता है। दावा है कि 0 से 100 किलोमीटर तक की स्पीड ये 7. 5 सेकंड में तय करती है जो इस साइज की गाड़ी के लिए चैकेने वाला तथ्य है। एक्स्ट्रा वनज के बावजूद ड्राइव छोटी गाड़ी जैसी है। ‘स्पोर्ट‘ मोड में आते ही स्पीकर्स में से नकली आवाज आती है। और गियरबाॅक्स धीमा हो जाता है। रोज की ड्रइविंग के लिए बेहतर है क्योकि कम स्पीड में ये ज्यादा स्मूद हो जाती है। कई बार कम स्पीड में कंट्री मैन बहुत सख्त ड्राइव भी देती है।

इंटीरियरः

कैबिन पहले से ज्यादा लग्जूरियस है। गियर-लीवर के पास सख्त प्लास्टिक है बाकी मटेरियल प्रीमियम लग्जरी एसयूीव जैसा है। डैश के ज्यादातर हिस्से में साॅफ्ट-टच मटेरियल है जिससे गाड़ी का आम्बियांस बढ़ जाता है। क्रोम स्विच हैं और स्टिबरिंग पर डायल्स हैं जिन्हें स्टियरिग की हाइट एडजस्ट करने भी हाइलाइट किया गया है। वही हम बात करे इस कार की कीमत की तो करीब 36 लाख के आसपास है।

यह भी पढ़ें:

लांच होने जा रही है Audi की ये नई Car, मर्सिडीज और BMW से होगा मुकाबला

कभी गार्ड की नौकरी करता था ये खिलाड़ी, अब IPL में बनाया मुकाम

शादी के पांच दिन बाद ही Kareena को करना पड़ा था ये काम

इंदौर के पास अम्बेडकर जयंती पर विवाह करेंगे ये अफसर, मेहमानों के लिया होगा ये ख़ास

Sponsored