Friday, November 24th, 2017 11:35 PM
Flash




अब सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट नहीं कर सकेंगे मुसलिम, जानिए वजह




अब सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट नहीं कर सकेंगे मुसलिम, जानिए वजहSocial

Sponsored




एक के बाद एक जारी नए फरमान लोगों की मुश्किलें बढ़ा देते हैं। हाल ही में जारी हुए एक आदेश ने मुस्लिम लोगों की नींदें उड़ा दी है। दारूल उल देवबंद ने एक फतवा जारी कर मुस्लिम लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर अपनी फोटो पोस्ट करने पर रोक लगा दी है। उन्होंने कहा है कि कोई भी मुस्लिम पुरूष और महिला फेसबुक, ट्विटर या इंस्टाग्राम पर अपने और अपने परिवार के साथ फोटो पोस्ट न करें ये मुस्लिम धर्म में गैरकानूनी है। उनके अनुसार मीडिया के किसी प्लेटफॉर्म पर अलग-अलग तरह की अपनी और फैमिली की फोटो पोस्ट करना इस्लाम के खिलाफ है। हालांकि इस फतवे के जारी होने के बाद मुसिलम समाज के लोगों ने काफी नाराजगी व्यक्त की है। लोगों ने तरह-तरह के कमेंट्स किए हैं। किसी ने कहा है कि हवा में सांस लेना भी इस्लाम के खिलाफ है या नहीं। वहीं किसी यूजर ने ट्विट कर कहा है कि हर बार धर्म के नाम पर ही क्यों बवाल मचाया जाता है।


दरअसल कुछ दिन पहले एण्क शख्स ने सोशल मीडिया पर अपना और अपनी पत्नी के फोटो पोस्ट करने को लेकर सवाल किया था कि क्या ऐसा करना इस्लाम के खिलाफ है या नहीं। जिसके बाद दारूल उलूम का ये फतवा जारी हुआ है।

दारूल उलम के मदरसा के मुफ्ती तारिक कासिम ने कहा है कि- जब बेवजह फोटो खींचना इस्लाम में मना है तो सोशल मीडिया पर बेवजह फोटो पोस्ट करने की इजाजत कैसे मिल सकती है। उन्होंने कहा है कि यदि फोटो आधार कार्ड, पासपोर्ट या अन्य किसी डॉक्यूमेंट के लिए पोस्ट की जा रही है।
बता दें कि इससे पहले सेमिनेरी ने मुस्लिम महिलाओं के बाल ट्रिम कराने, आईब्रो बनवाने को लेकर भी एक फतवा जारी किया था, जिसमें महिलाओं के ये सब करने पर रोक लगा दी गई थी।

Sponsored






Follow Us

Yop Polls

नोटबंदी का एक वर्ष क्या निकला इसका निष्कर्ष

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories